दांतों को झट सफ़ेद बनाएंगे ये उपाय
दांतों को झट सफ़ेद बनाएंगे ये उपाय
Share:

अक्सर लोग अपने दातों के पीलेपन से परेशान है. ये हमारे खाने के कारण हो जाते हैं. ऑयली खाने से अक्सर दाँतों में तेल लग जाता है और दांत पीले हो जाते हैं. ऐसे दांत ब्रश करने पर भी साफ़ नहीं होते. दांतों की साफ-सफाई पर ध्यान न देना या खाने की गलत आदतो की वजह से भी दांत पीले होने लगते हैं, और उम्र का बढ़ने से भी दांत पीले होते है. इसे अलावा कई प्रकार की दवाइयां के सेवन से या दांतों से संबंधी समस्या से भी दांतों का रंग खराब होता है. सिगरेट, रेड वाइन, चाय, कॉफी, गुटका, मिठाइयां आदि के सेवन से भी दांतों का रंग पीला होता हैं.  
  
इस तरह से चमकाए अपने दांतों को 

* बेकिंग सोडा और नींबू या पानी का पेस्ट बना लें और इससे अपने दांतों को घिसे, ऐसा करने से आपके दांत चमका जाएगे. सप्ताह मे एक बार करना चाहिए क्योंकि ज्यादा बार करेगे तो टूथ इनेमल कमजोर हो सकता हैं. हफ्तों मे एक बार इस्तेमाल करने से दांतो का पीलापन दूर हो जाएगा.
 
* आधा चम्मच बेकिंग सोडा को टूथपेस्ट में मिला कर ब्रश कर सकते है ऐसा करने से भी पीलापन दूर होता है, लेकिन ऐसा रोजाना न करे केवल सप्ताह में एक बार ही करें. 

* आप कुछ बूंद पानी में आधा चम्मच बेकिंग सोडा डाल लें और अपनी उंगलियों से दांतों पर मंजन करें ऐसा करने से भी दांतों का पीलापन दूर होता है.  

* क्या आपको पता है नींबू में ब्लीचिंग एजैंट्स होते हैं जिसके प्रयोग से दांतों का पीलापन दूर होता हैं. इसके लिए दांतों पर नींबू रगड़ने सकते हैं या फिर थोड़े से पानी में नींबू का रस निकाल लें और इससे कुल्ला करें.  

बालों को स्ट्रैट बनाना चाहती हैं तो आप भी अपनाएं ये तरीके, नहीं होगा कोई नुकसान

हाथ की जलन ऐसे होगी खत्म, अपनाएं ये तरीके

स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा दिलाएंगे घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -