स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा दिलाएंगे घरेलु उपाय
स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा दिलाएंगे घरेलु उपाय
Share:

लड़कियां अपने शरीर को बेदाग रखना चाहती हैं. वे नहीं चाहती कि उनके शरीर पर कहीं भी कोई निशान हो. लेकिन यदि स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाए तो आप समझ ही सकते हैं की यह किसी के लिए भी कितनी परेशानी वाली बात होती है. आज इसी बारे में हम बात करने जा रहे हैं. इस समस्या से कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर भी निजात पा सकती हैं. आइये जानते हैं इस समस्या को दूर करने वाले कुछ घरेलू नुस्खे.
 
* आलू

यह स्ट्रेच मार्क्स की प्रॉब्लम को दूर करने में बहुत लाभदायक होता है. आप आलू को कद्दूकस कर उसका रस निकाल लें. उसके बाद आप इस रस को अपनी स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर तीन हफ्ते तक लगातार लगाती रहें. आपको जल्दी ही इस समस्या से राहत मिल जाएगी.

* तेल की मसाज करें
 
यदि आप तेल की मसाज को स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर करती हैं तो इस समस्या से आसनी से छुटकारा पा सकती हैं. आप जैतून, अरंडी या नारियल के तेल का यूज मसाज करने में कर सकती हैं.

* एलोवेरा जेल
 
आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने में एलोवेरा जेल भी बहुत कारगर होता है. आप इसको स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर लगाएं तथा 15 मिनट बाद उस स्थान को पानी से साफ़ कर लें. कुछ ही हफ़्तों में आप इस समस्या से छुटकारा पा जाएंगी.

* अंडा
 
अंडा की स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को जल्दी ख़त्म कर देता है. इसके लिए आप अंडे का सफ़ेद भाग स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर लगाएं तथा उसको सूखने के लिए छोड़ दें. जब वह सूख जाए तो आप पानी से उस स्थान को साफ़ कर वहां पर जैतून के तेल की मालिश कर दें. कुछ ही हफ्ते में आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से निजात पा सकती हैं.  

काली मिर्च और हल्दी करेगी आपको हार्ट अटैक से दूर

बैठे बैठे जब पैर हो जाए सुन्न, अपनाएं ये घरेलु उपाय

कुत्ता के काट ले तो घर में ही कर सकते हैं इलाज, जानें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -