बालों को स्ट्रैट बनाना चाहती हैं तो आप भी अपनाएं ये तरीके, नहीं होगा कोई नुकसान
बालों को स्ट्रैट बनाना चाहती हैं तो आप भी अपनाएं ये तरीके, नहीं होगा कोई नुकसान
Share:

हर महिला चाहती है उसके बाल सीधे या स्ट्रैट रहे. इससे उनका लुक खूबसूरत लगता है और वो भी सुंदर दिखाई देती हैं. इसके लिए वे कई तरह के हेयर स्टाइल आजमाती है, लेकिन आजकल जो ज्यादा हेयर स्टाइल ट्रेंड में चला रहा है वो है स्ट्रैट हेयर का चलन. इसके लिए महिलाएं कई उपाय करती हैं और हीटिंग भी देती हैं लेकिन इससे बालों को नुकसान होता हो. जी हाँ आप जानते ही हैं हीट करने से बाल झड़ने लगते हैं और उन्हें और भी नुकसान पहुँचता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप इन घरेलु नुस्खे को आजमाकर स्ट्रैट हेयर पा सकते है.

इन नुस्खों से बाल स्ट्रेट ही नहीं बल्कि बाल काले, घने और मजबूत भी होते है. सबसे पहले हम बात करेंगे धनिया पत्ती कि, आप धनिया पत्ती को मिक्सी में चटनी की तरह पीसकर उसका जूस निकालें अब इस जूस को आपने बालों में लागए. ऐसा करने से बाल स्ट्रेट होंगे साथ ही काले भी.

आप चाहे तो दूध और शहद का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप एक कप दूध में 2 बड़ी चम्मच शहद मिलाकर बालों में लगाएं और कम से कम 2 घंटे लगा रहने दे इसके बाद माइल्ड शैम्पू से सिर को धोले.

अंडे और जैतून का तेल भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप 2 अंडे और जैतून तेल को एक साथ मिलाकर बालों पर लगाएं फिर एक घंटे बाद सिर को धोले. ऐसा करने से बाल प्राकृतिक रूप से सीधा होने लगेंगे.

हेयर कलर करते समय चेहरे पर लग गया है रंग, तो तुरंत अपना लें ये तरीके

उम्र से पहले हो रहे सफ़ेद बालों को इन तरीकों से रोकें

हाथ की जलन ऐसे होगी खत्म, अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -