हाथ की जलन ऐसे होगी खत्म, अपनाएं ये तरीके
हाथ की जलन ऐसे होगी खत्म, अपनाएं ये तरीके
Share:

कहते हैं सावधानी हटी और दुर्घटना घटी. ऐसा ही होता है जब हम बिना ध्यान दिए काम करते हैं. कई बार ऐसा होते है कि सावधानी बरतने के बावजूद भी हमे चोट लग जाती है, या फिर खाना बनाते समय हाथ जल जाते है. जिसके चलते हमे जलन होने लगती है और जलन से राहत पाने के लिए हम कई सारे तरीको को अपनाते है. कई बार तो बाहर की क्रीम से भी हम निजात पाने की कोशिश करते हैं लेकिन फिर जलन जाती है नहीं है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है, कुछ खास घरेलु नुस्खों के बारे में जिनके जरिये आपको जलन से जल्दी ही राहत मिलेगी.

इसके लिए आप तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल करे, तुलसी के पत्ते को लगाने से जलन में राहत मिलती है साथ ही इससे जलन कम होने के साथ ही संक्रमण का खतरा भी कम हो जाता है और दाग पड़ने की आशंका भी कम हो जाती है. आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है, जलने पर नारियल का तेल भी लगाना फायदेमंद होता है साथ ही इससे जलन कम होती है और दाग भी नहीं पड़ता है.

जलने पर आलू को पीसकर लगाने से भी राहत मिलती है, इसे जली हुई जगह पर लगाने से ठंडक मिलती है और जलन कम हो जाती है. जले हुए घाव को ठीक करने के लिए गाय के घी का लेप लगाना भी काफी फायदेमंद होता है. तो आगे से ध्यान रखें कि जब भी हाथ जल जाए तो इन टिप्स को अपना लें और तुरंत राहत पाएं.

काली मिर्च और हल्दी करेगी आपको हार्ट अटैक से दूर

बैठे बैठे जब पैर हो जाए सुन्न, अपनाएं ये घरेलु उपाय

कुत्ता के काट ले तो घर में ही कर सकते हैं इलाज, जानें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -