हो गया है हैंगओवर तो उतारने के लिए अपनाएं होम टिप्स
हो गया है हैंगओवर तो उतारने के लिए अपनाएं होम टिप्स
Share:

थोड़ी बहुत शराब अब हर कोई पीता रहता है. लेकिन जिसे आदत हो जाती है उसके लिए नशा उतारना आसान नहीं होता, बल्कि इसकी चपेट में और भी आता जाता है. युवा पीढ़ी अपने जोश में शराब के नशे में होश भी खो बैठती हैं और उनके सर पर शराब का नशा इतना चढ़ जाता हैं की उसका हैंगओवर आसानी से नहीं उतर पाता हैं. जिसके चलते वे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान होते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो हम आपको बता देते हैं. तो आइये हम बताते हैं आपको हैंगओवर से निजात पाने के उपाय.

* निम्बू पानी 
नींबू पानी हैंगओवर उतारने का सबसे अच्छा विकल्प है. रात को सोने से पहले पानी में नींबू, नमक और शकर मिलाएं और नींबूपानी बनाकर पिएं. अगर रात को न पी पाएं, तो सुबह सठते ही नींबू पानी पिएं. ध्यान रखें कि इसमें पानी की मात्रा अधिक हो. 

* ऐन्टैसिड 
खुमारी से राहत पाने के लिए, दानेदार ऐन्टैसड को गिलास में डालें और उसे पानी साथ मिलाकर पी लें. इसे आपका बदनदर्द कम होगा. ऐन्टैसड में मौजूद सोडियम बाइकार्बोनेटस, ज्यादा शराब पीने से होती ऐसीडिटी को शांत करता है.

* दही 
दही शराब के नशे से बाहर लाने में काफी सहायक होता है. लेकिन इस वक्त मीठी दही न खाएं क्योंकि इससे हैंगओवर नहीं उतरेगा. गरम दूध भी हैंगओवर उतारने में आपकी मदद कर सकता है.

घरेलु उपचार से दूर करें एसिडिटी को दूर

इन तरीकों से पाएं बाल तोड़ से राहत, नहीं होगी परेशानी

होली के रंगों से हो गई है एलर्जी तो तुरंत अपना लें ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -