खूबसूरत और गोरी त्वचा पाना है तो अपनाएं रसोई की ये चीज़ें
खूबसूरत और गोरी त्वचा पाना है तो अपनाएं रसोई की ये चीज़ें
Share:

हर कोई चाहता  है वो सुंदर और गोरा नज़र आये, चाहे वो लड़का हो या फिर लड़की. सभी को अपना गोरा रंग पसंद आता है. इसके लिए कई चीज़े यूज़ करते हैं लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन हम आपके लिए ऐसा कुछ लाएं हैं जिससे की आपकी त्वचा का रंग काफी सुनहरा हो जाएगा. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में जिन्हें आप घर में ही इस्तेमाल करते हैं. 

* बेकिंग सोडा : गोरे होने के लिए सबसे अच्छा तरिका ये है कि बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद पानी से धो लें. लगातार 1 महीने तक ऐसा करने से आपकी रंगत में निखार आ जाएगा।

* केले का पल्प : एक पके हुए केले को पीसकर थोड़ा सा दूध मिलाएं.अब इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धोएं. इस पैक का इस्तेमाल करें चेहरा निखर अजयेगा.

* गुलाबजल : गुलाबजल स्किन टोनिंग में मदद करने के साथ-साथ त्वचा को पोषण भी देता है. एक चम्मच दूध में गुलाबजल मिलाकर रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं. सुबह अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं.

* एलोवेरा जेल : एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें और फिर इसे पानी से साफ कर लें. इससे आपको महीनेभर में निखरी हुई स्किन मिल जाएगी.

* हल्दी और चंदन : हल्दी को दूध में डालकर पीने से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है हल्दी और चंदन का लेप नैचुरल ब्लीच का काम करता है. इससे ठंड़क भी मिलती हैं और रंग भी साफ होता है.

सर्दियों में इस तरह रखें बालों को स्वस्थ और खूबसूरत

पीरियड्स के दर्द से राहत देंगे घर के ये नुस्खे, नहीं होगा कभी दर्द

नारियल तेल के चमत्कारी फायदे नहीं जानते होंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -