सर्दियों में इस तरह रखें बालों को स्वस्थ और खूबसूरत
सर्दियों में इस तरह रखें बालों को स्वस्थ और खूबसूरत
Share:

अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए उन्हें कभी गर्म पानी से ना धोएं. इससे बाल रूखे और बेजान बनते हैं. अगर आपके बल भी ख़राब हैं तो  इन घरेलु तरीकों से आप भी अपने बालों को खूबसूरत बना सकते हैं. आइये जानते हैं कैसे.

बता दें, रूसी (डैंड्रफ) होने का कारण हवा में नमी कम होना है, और इसके लिए एंटी डैंड्रफ स्पा लिया जा सकता है, जो रूसी हटाने के साथ ही बालों का भी ख्याल रखता है. इसके अलावा घरेलू उत्पादों के जरिए भी रूसी को हटाया जा सकता है.

इसके लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल कीजिए जिससे बालों को नुकसान नहीं होगा. शैम्पू के बाद कंडीशनर लगाकर बाल धोने से आपके बाल मुलायम रहेंगे.

अल्कोहल की ज्यादा मात्रा वाले हेयरस्प्रे का इस्तेमाल नहीं करें. इससे आपके बाल रूखे और टूट सकते हैं. बालों को स्टाइल करने से बचें खासकर सर्दियों में.

कड़ी धूप, मौसम में बदलाव और ठंडी हवा के झोंके आपके बालों की प्राकृतिक नमी को कम कर सकते हैं. इसलिए बाहर निकलने के दौरान अपने बालों को हैट या स्कार्फ से ढक लें.

बालों को टूटने और रूखे होने से बचाने के लिए अच्छी कंपनी का कंडीशनर व हेयर सीरम लगाएं. इससे आपके बालों में नमी बरकरार रहेगी और आपके बाल टूटेंगे नहीं.

इन सब के अलावा ऑर्गेनिक उत्पाद और विटामिन बालों के लिए अच्छे होते हैं. तेल से बाल की मालिश के बाद ऑर्गेनिक स्पा बालों के लिए बढ़िया रहता है. प्राकृतिक उत्पादों के इस्तेमाल से आपके बाल मजबूत होंगे और उनमें चमक आएगी.

पार्लर के खर्च से बचना है तो घर पर ही करें मैनिक्योर-पेडिक्योर

प्रेगनेंसी के दौरान अपनाएं नेहा धूपिया ऑउटफिट और बन जाएं स्टाइलिश

खर्राटे से हैं परेशान तो ये घरेलु तरीके दिलाएंगे छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -