घर पर भी कर सकते हैं ब्लीच, वो भी किसी नुकसान के

ब्लीच का इस्तेमाल करना पसंद करती है महिलाएं ताकि उनके चेहरे पर निखार आ जाये. लेकिन इसमें त्वचा का ख्याल रखना भी जरूरी होता हैं. जी हाँ, बेजान त्वचा में जान डालने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल तो कर लेते हैं लेकिन कई महिलाओं की त्वचा सेंसेटिव होने की वजह से इससे त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता हैं. ऐसे में आपको बता दें कि घर पर भी कर सकते हैं ब्लीच वो भी बिना किसी नुकसान के. 

आलू
आलू के रस को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें. इस प्रक्रिया को सप्ताह में एक बार करें.

पपीता
पपीता भी एक नेचुरल ब्लीच है. पपीते के रस को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए और उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

टमाटर
टमाटर एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है. एक पके हुए टमाटर का रस निकाल लें. अब इस रस को पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. उसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें. इस उपाय को हर रोज करें.

दही
दही में मौजूद लैक्टियक एसिड त्वचा की रंगत निखारने का काम करता है. चेहरे पर दही लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को सामान्य पानी से धो लीजिए.

नींबू
नींबू को नेचुरल ब्लीच के तौर पर जाना जाता है. इसमें ब्लीचिंग एजेंट होते हैं. सोने से पहले चेहरे पर नींबू का रस लगाकर सोएं.

आम भी दे सकता है आपको खूबसूरती, जानें कैसे

कुछ ऐसे आईमास्क जो नहीं होने देंगे आँखों की खूबसूरती को कम

इन बातों को ध्यान में रख ही करें कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -