आम भी दे सकता है आपको खूबसूरती, जानें कैसे
आम भी दे सकता है आपको खूबसूरती, जानें कैसे
Share:

आप शायद ही जानते होंगे कि आम में पोटेशियम, जिंक, सेलेनियम, मैग्नीशियम आदि अनेक पोषक तत्व होते हैं जिसकी वजह से आम का सेवन ना सिर्फ आपको स्वस्थ रखता है बल्कि आपका सौंदर्य बढ़ाने के लिए भी लाभकारी होता है. अगर आपको चेहरे को अच्छा और सुंदर बनाना है तो आप आम का इस्तेमाल कर सकते हैं. जानते हैं कि आम आपकी सुंदरता कैसे बढ़ाता है. 

1.त्वचा पर निखार लाने के लिए - त्वचा पर निखार लाने के लिए आम फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद विटामिन ए और बीटा-केरोटीन त्वचा से सभी प्रकार के दाग-धब्बे खत्म कर देते हैं. आम का सेवन करने से त्वचा पर निखार आता है साथ ही आप आम को दही में मिलाकर फेसमास्क की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2. ब्लैकहेड्स हटाने में- आम और शहद का स्क्रब ब्लैकहेड्स खत्म करने के लिए उपयोगी होता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आम के पल्प में 2 चम्मच शहद और 1 चम्मच कच्चा दूध मिलाकर त्वचा पर हल्के हाथ से स्क्रब करें जिससे त्वचा की मृत कोशिकाएं साफ हो जाती है और ब्लैकहेड्स खत्म हो जाते हैं.

3. मुंहासें खत्म करने के लिए- आम में मौजूद मिनरल्स त्वचा से अतिरिक्त तेल अवशोषित कर लेते हैं जिससे मुहांसें सूख जाते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आम के पल्प में नींबू का रस मिलाकर त्वचा पर फेसपैक की तरह लगाएं जिससे मुंहासें खत्म करने में मदद मिलती है.

जानें बालों के लिए कितना जरुरी है Vitamin E

परफेक्ट दिखने के लिए फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

यूथ्स को काफी पसंद आ रहा है वरुण धवन का ये हेयर स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -