हाथ-पैरों में आता ज्यादा पसीना तो निम्बू-टमाटर करेंगे आपकी मदद
हाथ-पैरों में आता ज्यादा पसीना तो निम्बू-टमाटर करेंगे आपकी मदद
Share:

हाथ और पैरों में पसीने से कई लोग परेशान रहते हैं. सबसे ज्यादा परेशानी गर्म के मौसम में आती है. जिसे पसीने की परेशानी होती है वो इसे नहीं झेल पाता. अगर आपको भी कुछ ऐसी ही परेशानी है तो हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिससे आप पसीने से छुटकारा पा सकते हैं. जी हाँ, ये हैं कुछ घरेलु टिप्स जिससे आपको पसीना भी नहीं आएगा और आपको शर्मिंदा भी नहीं होना पड़ेगा.  

घरेलू उपाय से पाएं इस समस्या से छुटकारा: 

* एप्पल साइडर विनेगर: पसीने की समस्या से राहत पाने के लिए हाथों-पैरों को गुनगुने पानी से धोकर अच्छे से पौंछ ले. अब कॉटन की मदद से सेब के सिरके को प्रभावित जगह पर लगाएं और रात भर ऐसे ही रहने दें. 

* नींबू का रस: नींबू के रस में 1 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और गाढ़ा होने तक अच्छी तरह मिक्स करें. शरीर के जिस हिस्से पर अधिक पसीना आए उस जगह इस पेस्ट को लगा लें और 10 मिनट के बाद धो लें. 

* टमाटर: टमाटर के स्लाइस काट लें और इसे प्रभावित जगह पर रगड़ें. 10-15 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें. इसके अलावा हफ्ते में 1 बार टमाटर का जूस पीने से भी पसीने की समस्या से छुटकारा मिलता है.

* अरारोट: अरारोट और बेकिंग सोडा को समान मात्रा में मिलाएं और एक शीशी में डालकर रख लें. हर रोज इस पाउडर को प्रभावित जगह पर लगाने से पसीना नहीं आएगा.

केले का छिलका सुंदरता से लेकर सेहत तक सभी का करेगा इलाज

प्राइवेट पार्ट्स की डार्कनेस आपको कर देगी शर्मिंदा, अपनाएं घरेलु उपाय

आलू के साथ इसे मिलाकर बनाएं फेस पैक, पिम्पल होंगे गायब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -