प्राइवेट पार्ट्स की डार्कनेस आपको कर देगी शर्मिंदा, अपनाएं  घरेलु उपाय
प्राइवेट पार्ट्स की डार्कनेस आपको कर देगी शर्मिंदा, अपनाएं घरेलु उपाय
Share:

प्राइवेट पार्ट का कालापन आपकी शर्मिंदगी का कारण हो सकता है. प्राइवेट पार्ट को हमेशा साफ़ रखना भी एक बड़ा काम है. मौसम चाहे कोई भी हो प्राइवेट पार्ट पर कालापन होने की परेशानी बहुत बढ़ जाती है. इस कालेपन को दूर करने के लिए कई लड़कियां केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन आपको बता दें उन क्रीम से और भी परेशानी होती है. आपको बता दें इन क्रीम से आपको क्या क्या परेशानी हो सकती है और घरेलु तरीके .

कालापन दूर करने के घरेलु उपाय: 

* संतरा और हल्दी: संतरे का रस 1 टेबलस्पून और 1 टीस्पून हल्दी को मिक्स कर लें. इस पेस्ट को डार्क थाई पर लगाएं. इससे सुखने के लिए छोड़ दें. बाद में गुनगुने पानी के साथ साफ कर लें.

* पपीता और नींबू: पपीते का गुद्दा और 1 नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इससे स्किन पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें. आप इसके लिए सॉफ्ट ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

* शहद: शहद को थाई पर लगाएं और 5 मिनट बाद हल्का सा पानी लगाकर इसे रगड़ें. इसे आधे घंटे के लिए ऐेेसे ही रहने देें. बाद में पानी के साथ साफ कर लें. लगातार 10 मिनट तक इसका लगातार इस्तेमाल करें. 

* आलू का रस: आलू का रस कालापन दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है. बिकनी के कालेपन को दूर करने के लिए आलू के रस को स्किन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे पानी के साथ साफ कर लें. 

* खीरा: खीरे को काटकर इसके एक स्लाइस को 10 मिनट के लिए काले धब्बों पर रगड़ें. इसके रोजाना इस्तेमाल से काली पड़ चुकी स्किन साफ होनी शुरू हो जाएगी. आप इसके साथ नींबूू का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

आलू के साथ इसे मिलाकर बनाएं फेस पैक, पिम्पल होंगे गायब

इस घरेलु चीज़ से भी रख सकते हैं अपनी सेहत को दुरुस्त

कान के छेद हो रहे हैं बड़े तो करें टूथपेस्ट का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -