आलू के साथ इसे मिलाकर बनाएं फेस पैक, पिम्पल होंगे गायब
आलू के साथ इसे मिलाकर बनाएं फेस पैक, पिम्पल होंगे गायब
Share:

आप भी अपने चेहरे को सुंदर बनानी चाहती हैं तो हल्दी और आलू का इस्तेमाल कर सकती हैं. लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रयोग करती है. ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स के कभी कभी साइड इफेक्ट भी हो सकते है. आपको इस घरेलु नुस्खे से कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होगा और आपकी स्किन एकदम साफ़ दिखाई देगी. आइये जानते हैं कैसे बनाएं आलू से फेस पैक. 

* गोरी त्वचा पाने के लिए आलू के रस को निकालकर टिश्यू की शीट मास्क को थोडी देर के लिए छोड़ दें. फिर जब यह शीट मास्क पूरी तरह से आलू के रस को अच्छी तरह से सोख ले तो आप इसे अपने चेहरे पर लगा लें.

* आपकी स्किन ढीली हो गयी है तो एक आलू के रस में एक अंडे के सफेद भाग को मिलाकर फेस पैक बना ले. अब इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर भी लगा सकती हैं.

* अपनी स्किन में निखार लाने के लिए आलू और हल्दी के फेस फैक का इस्तेमाल करे. आलू के रस में थोड़ी सी हल्दी मिला दें. फिर इसे अपनी गर्दन और चेहरे पर लगा कर आधे घंटे तक छोड़ दें.

* पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए आलू को पीसकर का पेस्ट बना लें फिर इसमें दो से तीन चम्मच मुल्तानी मिट्टी और थोड़ा सा गुलाब जल मिलाये.

फैशन के साथ हेल्थ में फायदे पहुंचाता है कान छिदवाना

स्वास्थ के लिए काफी फायदेमंद है 'कॉफी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -