शरीर से होली का रंग निकाल देंगे ये 6 आसान घरेलू नुस्खे
शरीर से होली का रंग निकाल देंगे ये 6 आसान घरेलू नुस्खे
Share:

अगर आप होली खेलने जा रहे हैं और रंगों को लगाना भी चाहते हैं और उन्हें त्वचा से जल्द से जल्द निकालना भी चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ आसान टिप्स जो आपके काम आएँगे।


* होली खेलने से पहले पूरी बॉडी पर अच्छे से तेल से मसाज कर लें ताकि पक्का रंग नहीं चढ़़ेगा। जी हाँ और अगर आप तेल लगाना भूल जाते हैं तो बेसन में नींबू या दूध मिलाकर उसका पेस्ट बना लें और बॉडी पर लगा लें। करीब 15 मिनट बाद ठंडे पानी से नहा लें। काफी हद तक कलर निकल जाएगा।

* होली का रंग छुड़ाने में खीरे का रस असरदार है। आप इसमें थोड़ा सा गुलाब जल और एक चम्मच सिरका मिक्स कर लें क्योंकि इससे आपकी त्वचा का रंग भी निखर जाएगा और कोई परेशानी भी नहीं होगी।

* मूली का रस भी कारगर होता है। इसमें दूध या मैदा मिलाकर लगाने के 15 मिनट बाद चेहरा साफ कर लें। इससे आपके चेहरे की रंगत लौट आएगी ।

* अगर आपके चेहरे पर पक्का रंग लग गया हो तो दो चम्मच जिंक ऑक्साइड और दो चम्मच अरंडी का तेल मिलाकर पैक तैयार कर लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर हल्के-हल्के हाथों से रगड़ लें। करीब 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें। इससे आपकी त्वचा का रंग उतर जाएगा।

* आप चाहे तो जौ का आटा और बादाम का तेल मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। यह स्क्रब की तरह काम करेगा।

* आप कच्चा पपीता और थोड़ा सा दूध मिक्स कर लें और इसमें चाहे तो मुल्तानी मिट्टी भी मिला सकते हैं। इस पैक को फेस पर लगाने के 20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।

होली खेलने से पहले पढ़ लें यह खबर, आपके लिए है बहुत जरुरी

होली पर इस तरह से रखे अपनी आँखों का ख्याल

होली के बाद छुड़ाना है कपड़े में लगा रंग तो अपनाए ये 6 आसान टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -