अगर बाल में चिपक गई है च्युइंगम तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे
अगर बाल में चिपक गई है च्युइंगम तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे
Share:

कई बार लोग किसी के बालों में च्युइंगम या बबलगम चिपका देते हैं और अगर यह चिपक जाती है तो इसे बालों से निकाल पाना बहुत मुश्किल हो जाता हैं। ऐसे में बालों को खोने का डर बना रहता है। अगर आप भी कभी ऐसी मुश्किल में फंस जाए तो आज हम आपको कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं जिससे आपको मदद मिलेगी।

वाइट विनेगर- वाइट विनेगर की मदद से आप बालों पर चिपकी च्युइंगम को निकाल सकते हैं। हालाँकि इस दौरान आपको ये ध्यान रखना है कि इस तरीके को च्युइंगम को पिघालने के लिए इस्तेमाल करना है। जी दरअसल आपको च्युइंगम पर वाइट विनेगर डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ देना है, उसके बाद उंगली की मदद से धीरे से च्युइंगम को निकाल लेना है। वहीं अगर विनेगर डालने के बाद भी च्युइंगम न निकले तो प्रक्रिया को फिर से दोहराएं।


गुनगुना या गरम पानी- च्युइंगम को बालों से निकालने के लिए आप गरम या गुनगुने पानी से बाल धोएं। ऐसा करने से बबलगम बालों से अलग हो जाएगी। वहीं अगर आप चाहे तो उस पानी में नींबू का रस भी मिला सकते हैं। इसके अलावा आप नारियल के तेल की मालिश से भी बालों से बबलगम को अलग कर सकते हैं।

बर्फ- बर्फ की मदद से भी आप बबलगम को बालों से अलग कर सकते हैं। जी दरअसल इसके लिए आप बर्फ को बबलगम के ऊपर लगाएं और कुछ मिनट तक बर्फ को उसी जगह पर रखे रहने दें। ऐसे में बर्फ की मदद से बबलगम फ्रीज़ होकर सख्त हो जाएगी और आसानी से निकल जाएगी।

नींबू का रस- इसके लिए आप नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेमन जूस को आप बालों पर चिपकी बबलगम पर डालें, धीरे-धीरे बबलगम निकलने लगेगी।


बटर- इसके लिए जहां बबलगम लगी हो वहां बटर लगाएं फिर धीरे-धीरे उसे मललते हुए हाथों से निकाल लें, बबलगम को निकालते समय हाथों से खींचे नहीं वरना बाल खिंचकर टूट सकते हैं।


बेकिंग सोडा- इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको एक गिलास में 2 टेबलस्पून बेकिंग सोडा मिलाना है और उसे बबलगम के ऊपर लगाना है, आप प्रोसेस को बबलगम के निकलने तक 3 से 4 बार कर सकते हैं।

मुंह की बदबू से लेकर छालों तक को भगा देती है धागे वाली मिश्री

घर में पा सकते हैं आकर्षक-काली-घनी आईब्रो, अपनाये ये घरेलू नुस्खे

चाहती हैं मुलायम दिखे आपके हाथ तो अपनाए यह नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -