थाइराइड में जल्द मिलेगा आराम, अपनाए ये घरेलु नुस्खे
थाइराइड में जल्द मिलेगा आराम, अपनाए ये घरेलु नुस्खे
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है थायरॉइड को घरेलु तरीके से कण्ट्रोल करने का तरीका।  जी हाँ थायरॉयड तितली के आकार का गले में मौजूद बॉडी का मेन एंडोक्राइन ग्लैंड है। इसमें थायरॉयड हार्मोन निकलता है जो हमारे मेटाबॉलिज्म रेट को कंट्रोल करता है। यह हार्मोन मेटाबॉलिज्म को बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी हैं। थायरॉइड से पीड़ित व्यक्ति का वजन तेजी से बढ़ने या फिर घटने के साथ उसके बाल भी झड़ने लगते हैं। समय रहते अगर इसे कंट्रोल न किया जाए तो यह शुगर जैसी कई बीमारियों को भी न्योता दे सकता है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो लाल प्याज का ये उपाय आपकी परेशानी जल्द दूर कर सकता है। ज को गर्दन पर थायरॉयड ग्लैंड के आस-पास इसे रगड़ने से ही थायरॉयड को कंट्रोल किया जा सकता है।'

प्याज को गर्दन पर थायरॉयड ग्लैंड के आस-पास इसे रगड़ने से ही थायरॉयड को कंट्रोल किया जा सकता है। इस उपाय को कुछ दिन लगातार करने से आपको इसके नतीजे दिखने शुरू हो जाएंगें।हालांकि इस बीमारी को थोड़ी सी सजगता और खानपान की सही आदतें अपनाकर भी ठीक किया जा सकता है। 
 

ध्यान देने वाली बात ये है कि इम्यून सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से इस बीमारी की शुरुआत होती है। जिसकी वजह से छोटी से छोटी बीमारियों से लेकर बड़ी सी बड़ी बीमारियां तक व्यक्ति को घेरने लगती हैं। ऐसे में क्या आप जानते हैं एक छोटा सा लाल प्याज आपको इस परेशानी से बचा सकता है। आपने सुना होगा प्याज को मोजे में रखने से आपका शरीर डिटॉक्स होता है और आप बीमारियों से बचे रहते हैं। लेकिन प्याज ना सिर्फ आपके शरीर को डिटॉक्स करता है बल्कि आपको थायरॉयड से भी बचाता है। 

बर्थडे स्पेशलः नेशनल अवार्ड से सम्मानित कीर्ति सुरेश इस वजह से हैं फैंस के बीच लोकप्रिय

वेदिका बनकर ट्रोल हो रहीं पंखुरी अवस्थी ने ट्रोलर्स से कहा- 'वेदिका बुरी नहीं है...'

टेक कंपनी इन्फोसिस के इस फाउंडर के जीवन पर बनने जा रही बायोपिक फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -