डार्क सर्कल को 1 महीने में मिटा देंगे ये घरेलू नुस्खे
डार्क सर्कल को 1 महीने में मिटा देंगे ये घरेलू नुस्खे
Share:

आजकल काम के चलते लोगों के चेहरे पर डार्क सर्कल की समस्या आम हो गई है। जी हाँ और माना जाता है इसकी वजह घंटों तक स्क्रीन के सामने बैठे रहना, नींद पूरी न होना आदि है। केवल यही नहीं बल्कि कई वजहों से लोगों को डार्क सर्कल की समस्या हो जाती है। वैसे तो लोग डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए कई नुस्खे अपनाते हैं। हालाँकि हम कुछ घरेलू टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप डार्क सर्कल से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

दूध और गुलाब जल- दूध और गुलाब जल डार्क सर्कल्स को दूर करने में काफी मदद करता है। जी हाँ और इसके लिए गुलाब जल और दूध को बराबर मात्रा लेकर कॉटन की मदद से डार्क सर्कल्स पर लगाकर 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें। अब कॉटन पैड हटा लें और फिर फेस को पानी से धो लें।

उम्र की रफ्तार को रोक देंगी ये आदतें, आज से अपनाए

शहद, दूध और नींबू- आंखों के नीचे काले घेरे को हटाने के लिए शहद, दूध और नींबू बहुत फायदेमंद माना जाता है। जी हाँ और इसके लिए एक चम्मच दूध में आधा चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर आंखों के आसपास मसाज करें।

आलू का रस- डार्क सर्कल्स हटाने के लिए आलू का रस लगाए। जी हाँ और इसके लिए पहले आलू को कद्दूकस कर लें। उसके बाद उसका रस लेकर रुई की मदद आंखों के आसपास लगाएं और फिर इसे कुछ देर लगा रहने दें। इसके बाद आंख को साफ पानी से धो लें।

खीरा- इसके लिए पहले खीरे को स्लाइस में काट लें और उसके बाद इसे 10 मिनट तक के लिए अपने आंखों पर रखें।

बादाम का तेल- बादाम के तेल में ठंडे दूध को मिलाकर भी आप लगा सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए बराबर मात्रा में दोनों को मिलाकर दो कॉटन बॉल्स को भिगो लें और फिर लेट जाइए और अपनी आंखों के काले घेरे को कवर करते हुए 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे।

नाक के ब्लैकहेड्स हटा देंगे ये टिप्स, आज ही अपनाए

कुछ ही महीनों में कम होगा वजन, पीना शुरू कर दें ये ड्रिंक

दोमुंहे बालों से मिलेगा छुटकारा और झड़ेंगे भी कम, घर में इस तरह करें हेयर स्पा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -