NIA के SP विशाल गर्ग पर गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार के मामले में किया सस्पेंड
NIA के SP विशाल गर्ग पर गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार के मामले में किया सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के SP विशाल गर्ग के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. सूत्रों के अनुसार, इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए गृह मंत्रालय ने SP गर्ग को निलंबित कर दिया है. विशाल गर्ग पर NIA के मणिपुर से संबंधित एक मामले में पैसे लेने का इल्जाम लगा है. आरोप लगने के बाद NIA ने अपने ही सीनियर अधिकारी के ऊपर रेड की और हेड क्वार्टर में मौजूद उनके दफ्तर को सील कर दिया.

इस मामले में कार्रवाई करते हुए NIA ने जांच टीम गठित कर दी है. बता दें कि विशाल गर्ग पर दो वर्ष पूर्व भी हाफिज सईद से जुड़े फंडिंग केस में दिल्ली के व्यापारी से 2 करोड़ रुपये लेने के इल्जाम लगे थे. तब NIA की जांच के बाद SP विशाल गर्ग समेत 2 लोगों को क्लीन चिट मिल गई थी. इससे पहले एक साल तक निलंबित रखने के बाद पुलिस अधीक्षक (SP) रैंक के अधिकारी विशाल गर्ग को NIA हेडक्वॉर्टर में SP ट्रेनर के रूप में बहाल किया गया था. यह निलंबन हाफिद सईद से संबंधित मामले में ही हुआ था.

बता दें कि, 2019 में दिल्ली के एक कारोबारी ने NIA के 3 अधिकारियों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग के इल्जाम लगाए थे. कारोबारी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि अधिकारियों ने फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन से संबंधित एक आतंकी मामले में उसका नाम नहीं लेने के लिए 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी. पाकिस्तान में स्थित इस चैरिटी संस्था का संचालन हाफिज सईद करता है. इस मामले में NIA ने जुलाई 2018 में केस दर्ज किया था.

प्लास्टिक की डिब्बी में हुआ भीषण विस्फोट, मचा हड़कंप

मजदूरों और उनके बच्चों के लिए केजरीवाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान

गुजरात ATS को मिली लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी, इस मामले में होगी पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -