PFI पर नकेल कसेगा गृह मंत्रालय, इन 8 राज्यों की फंडिंग पर रहेगी पैनी नज़र
PFI पर नकेल कसेगा गृह मंत्रालय, इन 8 राज्यों की फंडिंग पर रहेगी पैनी नज़र
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) से संबंधित विरोध प्रदर्शनों के लिए करोड़ों रुपयों की फंडिंग करने वाले प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ गृह मंत्रालय बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि गृह मंत्रालय PFI पर नकेल कसने की तैयारी में है. ऐसा बताया जा रहा है कि PFI से जुड़े मामलों की जांच के लिए गृह मंत्रालय अलग से डेस्क बनाने की तैयारी में है.

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, PFI को लेकर गृह सचिव के नेतृत्व में गृह मंत्रालय में बड़ी मीटिंग हुई, जिसमें ख़ुफ़िया विभाग के अधिकारी के साथ ही NIA के डीजी, प्रवर्तन निदेशालय और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी उपस्थित थे. ऐसा बताया जा रहा है कि नागरिक संशोधन अधिनियम के दौरान PFI की फंडिंग पर जांच का दायरा बढ़ेगा. सूत्रों ने यह भी बताया है कि PFI पर गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों और NIA से काफी जानकारी ली हैं, जिनमें 8 प्रदेशों में PFI की फंडिंग जांच एजेंसियों के रडार पर है. दिल्ली, आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, केरल, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में PFI की भूमिका पर गृह मंत्रालय की नज़र है. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि PFI पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में कई प्रदेशों में फंडिंग करने के इल्जाम लगे हैं और पीएफआई को बैन करने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने गृह मंत्रालय को पहले ही पत्र भेजा हुआ है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में आई जबरदस्त गिरावट, जानें क्या हैं आज के भाव

IIT: राष्ट्रीय महत्व के संस्थान का दर्जा मिला इन आईआईटी संस्थान को, जानिये पूरा मामला

कार्यालय सहायक के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -