आज से हरियाणा में शुरू होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स !!!
आज से हरियाणा में शुरू होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स !!!
Share:

नई दिल्ली: हरियाणा के पंचकूला में शनिवार को शुरू होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्य  अतिथि होंगे. 

यह खेलो इंडिया यूथ गेम्स का चौथा संस्करण है, जो भारत की सबसे बड़ी जमीनी खेल प्रतियोगिता है, जिसे केंद्र सरकार ने 2018 में लॉन्च किया था। उद्घाटन समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और युवा मामले और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी शामिल होंगे। इस अवसर पर राज् य के खेल मंत्री संदीप सिंह जैसे हरियाणा के अन् य गणमान् य व् यक्ति भी भाग लेंगे। कुल मिलाकर, 2,262 महिलाओं सहित 4,700 प्रतियोगी, 269 स्वर्ण, 269 रजत और 358 कांस्य पदक के लिए 25 खेलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जो 4 जून से शुरू होते हैं और 13 जून तक चलते हैं।

37 भारतीय राज्य और केंद्र शासित प्रदेश KIYG 2021 में भाग लेंगे। यह पांच शहरों (पंचकुला, शाहबाद, अंबाला, चंडीगढ़ और दिल्ली) में होगा। कुल मिलाकर 25 खेल होंगे, जिनमें पांच स्वदेशी भारतीय खेल शामिल हैं: कलारीपयट्टू, थांग-टा, गतका, मल्लाखंभा और योगासन।

पिछले संस्करणों के विपरीत, जिसमें दो आयु समूह शामिल थे, इस साल के खेलो इंडिया यूथ गेम्स में केवल अंडर -18 एथलीट पदक के लिए लड़ेंगे। हरियाणा, मेजबान, 396 एथलीटों के एक दल के साथ हर खेल में प्रतिस्पर्धा करेगा, जो केवाईजी 2021 में सबसे बड़ा है। दो बार की केआईवाईजी चैंपियन महाराष्ट्र, हरियाणा में 25 में से 23 स्पर्धाओं में 318 एथलीटों की टीम के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

स्टार फुटबॉलर पिक ने दिया शकीरा को धोखा! जानिए क्या है सच्चाई

पुर्तगाल ने नेशंस लीग में स्पेन के साथ खेला बराबरी का मुकाबला

फुटबॉल मैच को लेकर सुनील छेत्री का बड़ा बयान, कहा- "अपने अंतिम मुकाबले खेल रहा हूं..."

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -