अमित शाह आज करेंगे ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को सम्मानित
अमित शाह आज करेंगे ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को सम्मानित
Share:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को शनिवार, 4 सितंबर को टोक्यो ओलंपिक में राष्ट्र के लिए सम्मान दिलाने के लिए सम्मानित किया। यह समारोह पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो (BPRD) के 51 वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान होगा। बीपीआरएंडडी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की: "भारतीय पुलिस की ओर से बिरादरी में उनका (सैखोम मीराबाई चानू) स्वागत करने के लिए बीपीआरएंडडी द्वारा यह एक छोटा सा इशारा है।"

हाल ही में जीत के बाद अपने गृह राज्य मणिपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त 27 वर्षीय खिलाड़ी को केंद्र सरकार के थिंक टैंक बीपीआरएंडडी के 51वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान सम्मानित किया गया। शाह ने एथलीट को शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट किया। गृह मंत्री ने कहा, चानू ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में पदक जीतकर देश का सम्मान किया और अब वह पुलिस बल का एक गौरवान्वित सदस्य है। 

गृह मंत्री ने कहा, मैं उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए उनका धन्यवाद करता हूं। गृह मंत्री ने विजेता राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय पुलिस संगठनों और बलों को प्रशिक्षण में उत्कृष्टता के लिए ट्राफियां और पदक और हिंदी में पुलिस विषयों पर लिखने वाले सात लेखकों को भी सम्मानित किया। चानू ने हाल ही में समाप्त हुए टोक्यो ओलंपिक में 49 किग्रा भारोत्तोलन में भारत का खाता खोलने वाले भारोत्तोलन में रजत पदक जीता था। इन खेलों में भारत ने कुल सात पदक जीते।

गोपनीय सूची से हटाए जाएंगे 9/11 आतंकी हमले के डाक्यूमेंट्स, राष्ट्रपति बाइडेन ने दिया आदेश

ऑनलाइन लीक हुई दुनिया के सबसे मच अवेटेड वेब सीरीज मनी हाईस्ट, हिंदी डब भी है उपलब्ध

गुवाहाटी शहर का लोकप्रिय हैंगआउट हब बना “द व्हिस्की”

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -