दिन में इतनी बार करें फेस क्लीन, घर में बनाएं क्लीन्ज़र
दिन में इतनी बार करें फेस क्लीन, घर में बनाएं क्लीन्ज़र
Share:

प्रदुषण के कारण त्वष्ठा में गंदगी शामिल हो जाती है. इसी के लिए त्वचा को क्लींजिंग करना बहुत जरूरी है. इससे स्किन की डेड स्किन, आयल और गंदगी निकल जाती है.  इससे ना सिर्फ त्वचा की डेड स्किन निकल जाती है बल्कि यह स्किन को स्वस्थ भी रखता है. लेकिन मार्केट में मिलने वाले क्लीन्ज़र त्वचा को अच्छी तरह साफ नहीं करते. साथ ही इसके कई साइड इफैक्ट्स भी देखने को मिलते हैं. ऐसे में आप घर पर क्लेंजर बनाकर इसे यूज कर सकते हैं.

क्लींजर चेहरे पर मेकअप, पसीने, धूल-मिट्टी और तेल को तो साफ करता है. साथ ही इससे त्वचा की मृत कोशिकाओं भी निकल जाती है. यह ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करके त्वचा की गहराई के सफाई करता है. इसके लिए आप कुछ ईस्ट तरह करें क्लीन्सिंग. 

सबसे पहले मेकअप रिमूवर से चेहरा अच्छी तरह साफ करें. फिर गुनगुने पानी से चेहरे को साफ करके हाथ पर 1/4 मात्रा में क्लींजर लें और उससे कुछ मिनट तक मसाज करें. अब चेहरे को गर्म पानी से धोकर सूखा लें. फिर क्रीम या मॉइश्चराइजर अप्लाई करें. चेहरे को साफ़ करने के लिए हर किसी को प्रतिदिन 2 बार क्लींजिंग करनी चाहिए. इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और आप स्किन प्रॉब्लम से बचे रहते हैं. इसके लिए आप घर में बना सकती हैं होम मेड क्लीन्ज़र. 

दही से बनाएं : एक ब्लेंडर में 1 tb दही और आधा खीरा डालकर पीस लें. फिर चेहरे को गुनगुने पानी से साफ करके इससे मसाज करें और 15 मिनट बाद पानी से साफ कर लें. इस नेचुरल क्लींजर से चेहरा साफ भी हो जाएगा और कोई साइड इफैक्ट भी नहीं देखने को मिलेगा.

अनचाहे तिल को सर्जरी के बजाए इन टिप्स से करें साफ़

चेहरे के अनुसार चुनें लड़कियां अपना हेयर स्टाइल, दिखेंगी डिफरेंट

एसिडिटी और जलन से झट से पाएं राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -