अनचाहे तिल को सर्जरी के बजाए इन टिप्स से करें साफ़
अनचाहे तिल को सर्जरी के बजाए इन टिप्स से करें साफ़
Share:

चेहरे पर एक या दो तिल होना आम सी बात है जो आपकी खूबसूरती को बढ़ा भी देते हैं. लेकिन जब यही तिल जगह-जगह पर दिखने लगे तो चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है और आप अजीब दिखें लगते हैं. कुछ लोग इन्हें हटाने के लिए सर्जरी भी करवाते हैं लेकिन घरेलू नुस्खे अपनाकर भी इन अनचाहे तिल से छुटकारा पाया जा सकता है. आज हम बताने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ नुस्खे.

लहसुन : लहसुन की कली को पीसकर एक पेस्ट बना लें और तिल पर लगाएं और फिर उस पर कॉटन का कपड़ा बांध दें. इसे रातभर के लिए बंधा हुआ रहने दें और सुबह पानी से साफ करें. हफ्ते में 3 बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करें.
 
फूलगोभी : फूलगोभी का रस तैयार करें और रोज तिल वाली जगह पर लगाएं. इससे कुछ ही दिनों में पुरानी त्‍वचा धीरे धीरे साफ होने लगेगी और तिल गायब हो जाएगा.

शहद और सन बीज : थोडा-सा शहद और सन बीज के तेल को मिलाकर रोज 5 मिनट के लिए तिल पर लगाकर रगड़े. इससे ना सिर्फ त्‍वचा चमक उठेगी बल्कि तिल भी गायब हो जाएगा।

अरंडी का तेल : बेकिंग सोडा में अरंडी का तेल मिलाकर अनचाहे तिल पर लगाएं। फिर इसे बैंडेज से ढक लें और रातभर के लिए छोड़ दें। सुबह पानी से इसे साफ कर लें।

प्‍याज का रस : प्‍याज के रस और सेब के सिरके को मिक्‍स करें और तिल पर लगाएं. इसे रातभर ऐसे ही रहने दें और सुबह पानी से साफ कर लें. कुछ महीनों तक ऐसा करने से तिल गायब हो जाएगा.

घरेलु तरीकों से बनेगी आपकी फटी एड़ियां सुंदर और कोमल

एसिडिटी और जलन से झट से पाएं राहत

मुलेठी के इतने लाभ आप भी नहीं जानते होंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -