वेणुगोपाल स्वामी मंदिर का पवित्र तालाब, उसमे 'बपतिस्मा' देकर लोगों को ईसाई बना रहे चर्च वाले, FIR दर्ज
वेणुगोपाल स्वामी मंदिर का पवित्र तालाब, उसमे 'बपतिस्मा' देकर लोगों को ईसाई बना रहे चर्च वाले, FIR दर्ज
Share:

गुंटूर: मंगलवार (14 नवंबर) को, आंध्र प्रदेश पुलिस ने स्थानीय हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने के लिए पवित्र हिंदू मंदिर के एक तालाब में का उपयोग करने के लिए चित्तूर शहर में स्थानीय चर्चों के सदस्यों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की। शिकायत तब दर्ज की गई जब कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि चर्च अधिकारियों ने सोमवार (13 नवंबर) को वेणुगोपाल स्वामी मंदिर की पुष्करिणी (कमल से भरा हुआ पवित्र तालाब) में हिंदुओं का बपतिस्मा (पानी में डुबकी देकर ईसाई बनाना) किया था।

 

बताया जा रहा है कि यह घटना चित्तूर जिले के कर्वेतिनगरम गांव की है। उक्त घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है, जिसमें लोगों को वेणुगोपाल स्वामी मंदिर के स्कंद पुष्करिणी के आसपास इकट्ठा होते देखा जा सकता है। विशेष रूप से, मंदिर का प्रबंधन तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) द्वारा किया जाता है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य प्रवक्ता पी. भानुप्रकाश रेड्डी ने घटना का संज्ञान लिया और चर्च अधिकारियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की। नेता ने स्थानीय पुलिस को उन चर्च व्यक्तियों की पहचान करने का निर्देश दिया, जिन्हें पवित्र हिंदू मंदिर टैंक में हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित करते समय बपतिस्मा देते देखा गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेड्डी ने 14 नवंबर को मंदिर का दौरा किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने सुझाव दिया कि धार्मिक स्थानों की पवित्रता का उल्लंघन करने के लिए पादरियों पर जीओ 746 और 747 के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी TTD और हिंदू मंदिरों की व्यापक सुरक्षा ऑडिट की जाए। उन्होंने कहा, "सार्वजनिक व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए कड़े सुरक्षा उपाय लागू किए जाने चाहिए।"

भानुप्रकाश रेड्डी के मुताबिक, भाजपा ने TTD के कार्यकारी अधिकारी ए वी धर्म रेड्डी के साथ इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि EO ने उन्हें आश्वासन दिया है कि देवस्थानम मंदिर में धर्म परिवर्तन के प्रयास के लिए जिम्मेदार लोगों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। फिलहाल, कर्वेतिनगरम पुलिस ने स्थानीय हिंदुओं की शिकायत के आधार पर स्थानीय चर्च अधिकारियों के खिलाफ FIR (सीआर संख्या: 87/2023) दर्ज की है। मामले में आगे की जांच जारी है।

चुनावी राज्य राजस्थान में भाजपा को झटका, वरिष्ठ नेता अमीन पठान ने थामा कांग्रेस का दामन

इटावा में दूसरी ट्रेन में लगी आग, हुआ ये हाल

Newsclick को चीनी फंडिंग, भारत विरोधी प्रोपेगेंडा फ़ैलाने का आरोप, अमेरिकी अरबपति 'सिंघम' को ED का समन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -