इटावा में दूसरी ट्रेन में लगी आग, हुआ ये हाल
इटावा में दूसरी ट्रेन में लगी आग, हुआ ये हाल
Share:

इटावा: यूपी के इटावा में दूसरा बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट हो गया। यहां दिल्ली से सहरसा जा रही 12554 नंबर की वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई। पेंट्री कार के समीप वाली बोगी एस 6 कोच में यह घटना हुई है, जिसमें 19 यात्री चोटिल हो गए। यह दूसरी घटना है, जो 12 घंटे के अंदर इटावा में हुई है। इस घटना के पीछे कारण क्या था, फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। रेलवे अफसर मामले की तहकीकात में जुटे हैं। 

प्राप्त खबर के मुताबिक, आग लगने के पश्चात् प्रभावित हुए 11 यात्रियों को सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वहीं 8 यात्रियों को मुख्यालय के डॉ। भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। ट्रेन के एस 6 कोच में आग कैसे लगी, फिलहाल अभी इसकी वजहों का पता नहीं चल सका है। यह घटना उस वक़्त हुई, जब इटावा रेलवे स्टेशन फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के मैनपुरी आउटर फाटक पर ट्रेन पहुंची थी। फिलहाल इस पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है। 

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार की शाम दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन की 3 बोगियों में आग लग गई थी। इनमें एक स्लीपर कोच और दो जनरल बोगियां सम्मलित थीं। गनीमत रही कि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं पहुंची। आग पर नियंत्रण पाने के बाद जली तीनों बोगियों को ट्रेन से अलग किया गया, तत्पश्चात, अन्य कोचों में यात्रियों को बैठाकर ट्रेन रवाना की गई। दरभंगा जाने वाली ट्रेन ठसाठस भरी थी। इसके तीन कोच आग लगने की खबर फैली तो लोग कूदने लगे थे। ट्रेन में सवार महिलाएं, बच्चे, बूढ़े भी कूद गए थे। कुछ लोगों को मामूली चोट आई थी। ट्रेन के गार्ड बबलू सिंह ने बताया था कि इन 3 कोच में 500 के लगभग यात्री थे। आग किस वजह से लगी, इसकी खबर नहीं मिल सकी थी। आग भीषण थी। सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया था। 

Newsclick को चीनी फंडिंग, भारत विरोधी प्रोपेगेंडा फ़ैलाने का आरोप, अमेरिकी अरबपति 'सिंघम' को ED का समन

'Thank You नहीं कहेंगे हमें..', लंदन में ऐसा क्यों बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर ?

मोहम्मद शमी की मुरीद हुई बॉलीवुड की ये अदाकारा, क्रिकेटर से करना चाहती हैं शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -