हॉलीवुड जगत को फिर लगा बड़ा झटका, इस मशहूर अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा
हॉलीवुड जगत को फिर लगा बड़ा झटका, इस मशहूर अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

पाकिस्तानी सिनेमा जगत से एक दुखद खबर सुनने के लिए मिली है। हॉलीवुड में काम करने वाले पहले पाकिस्तानी अभिनेता जिया मोहिउद्दीन का देहांत हो गया है। वह 91 साल के थे और लंबी बीमारी से जूझ रहे थे। अभिनेता को पेट में दर्द और बुखार की शिकायत के उपरांत कराची के एक अस्पताल में भर्ती भी किया गया था। जहां उनकी तबीयत बिगड़ी और कुछ सर्जिकल प्रक्रिया के उपरांत उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर शिफ्ट कर दिया गया था।

आज सुबह साढ़े छह बजे ली अंतिम सांस: जिया मोहिउद्दीन के परिजनों के मुताबिक उन्होंने सोमवार सुबह साढ़े 6 बजे आखिरी सांस ली। अभिनेता के जनाजे की नमाज कराची के डिफेंस एरिया में अदा की जाने वाली है। खबरों का कहना है कि जिया मोहिउद्दीन का जन्म 1931 में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में हुआ। मोहिउद्दीन ने एक्टिंग के साथ साथ  ब्रॉडकास्टिंग और कविता पाठ में भी अपना नाम बनाया था। वे लगभग 67 सालों तक थिएटर और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे।

देश से बाहर जाकर बनाई पहचान: बता दें कि जिया मोहिउद्दीन कराची में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स के प्रेसिडेंट एमेरिटस भी रहे। उन्होंने विभिन्न समाचार पत्रों के लिए कॉलम भी लिख चुके है। जिया मोहिउद्दीन पाकिस्तानी मूवीज और टीवी शोज के साथ साथ ब्रिटिश सिनेमा और टेलीविजन पर भी नजर आए। उनके कुछ बेहतरीन कामों में 'लॉरेन्स ऑफ अरेबिया' (1962), 'बीहोल्ड द पेल होर्सिन' (1964) और 'इमैक्युलेट कंसेप्शन' (1992) शामिल हैं। मोहिउद्दीन उन चंद पाकिस्तानी में शामिल हैं, जिन्होंने देश से बाहर जाकर कार्य भी किया है ।

9 माह बाद दूसरी बार प्रेग्नेंट हुई रिहाना

आखिर क्यों जॉन सीना ने पहनी मिनी स्कर्ट और हील्स...? क्या बदल गए है रेसलर के शौक

तुर्की भूकंप में पीड़ितों के लिए आगे आई एंजेलिना जोली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -