माजिद मजीदी के करियर पर एक नज़र
माजिद मजीदी के करियर पर एक नज़र
Share:

बॉलीवुड के सेक्सिएस्ट मैन शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर जल्द ही बॉलीवुड में अपना डेब्यू देने जा रहे हैं, लेकिन उससे पहले वह एक हॉलीवुड फिल्म में नज़र आने वाले हैं. ईशान जल्द ही अपनी आगामी फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' में नज़र आने वाले हैं, जिसे ईरानी डायरेक्टर माजिद मजीदी डायरेक्ट कर रहे हैं. आपको बता दें कि बेहद ही टैलेंटेड ईरानी डायरेक्टर माजिद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता की थी.

ईरान की राजधानी तेहरान में जन्म लेने वाले मजीदी के काम को लोग काफी पसंद करते हैं. मिडिल क्लास फैमिली में जन्म लेने वाले माजिद के अभिनय ने भी लोगों के दिलों को छुआ. अभिनय के बल पर मॉन्ट्रियल फिल्म समारोह में उनकी कई फिल्मों को नामांकित किया गया था, जैसे :  ऑक्यूमेंसियल स्पेशल अवार्ड (2001), मॉन्ट्रियल फिल्म समारोह में ग्रैंड प्री अमेरिकस (2001), मॉन्ट्रियल फिल्म समारोह में ग्रैंड प्री अमेरिकस (1999).

उनकी फिल्मों को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की श्रेणी में नामांकित किया गया था.

साल 1998 में माजिद मजीदी ने फिल्म 'चिल्ड्रेन ऑफ हेवेन' से बतौर निर्देशक डेब्यू किया था. उनकी इस फिल्म को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म की केटेगरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

सलमान के भाग्य का फैसला आज

इस फिल्म के प्रीमियर को कान्स फिल्म महोत्सव में दिखाया जायेगा

रणबीर कपूर प्रशंसकों से मिलने उतरे सड़क पर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -