होलिका दहन की रात कर लें आटे का यह एक उपाय, चमक उठेगी किस्मत
होलिका दहन की रात कर लें आटे का यह एक उपाय, चमक उठेगी किस्मत
Share:

जिंदगी में बुरा वक्‍त आता-जाता रहता है लेकिन कई बार यह वक्त लंबे समय तक साथ नहीं छोड़ता। ऐसे में ऐसी स्थिति में व्‍यक्ति को धर्म, ज्‍योतिष, टोटके-उपायों का सहारा लेना पड़ता है। वहीं कर्ज के बोझ से दबे हों तो भी कई ऐसे उपाय होते हैं जो बहुत राहत देते हैं। ऐसे में अगर ये उपाय कुछ खास दिनों में किए जाएं तो उनके नतीजे बहुत जल्‍दी देखने को मिलते हैं।

इसी लिस्ट में शामिल है होलिका दहन की रात। यह भी ऐसे ही खास दिनों में से एक होती है। आप सभी को बता दें कि होलिका दहन की रात यदि आटे के दीपक का आसान उपाय कर लिया जाए तो यह पुराने से पुराने कर्ज का बोझ उतारने में चमत्‍कारिक नतीजे देता है। जी हाँ और इसके अलावा यह उपाय जीवन की गई बाधाओं को भी दूर करता है। यह उपाय शुभ काम करने में आ रही रुकावटों को भी दूर करता है। इसी के साथ आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों के लिए तो यह उपाय बेहद ही कारगर है।

आप सभी को बता दें कि यह उपाय बड़ा सरल है। इसको करने के लिए आटे से 5 मुखी दीपक बनाएं और उसमें सरसों का तेल भरें। इसमें काले तिल के कुछ दाने, एक बताशा, थोड़ा सा सिन्दूर और एक तांबे का सिक्का डालें। उसके बाद होलिका दहन की अग्नि से इस दीपक को जलाकर घर की आरती उतारें और फिर इसे सुनसान चौराहे पर रख दें। ध्यान रहे दीपक रखने के बाद पीछे मुड़कर न देखें। इसके बाद घर के बाहर ही मुंह-हाथ धो लें फिर घर में प्रवेश करें। जी दरअसल यह उपाय कर्ज से मुक्ति पाने और आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में बहुत कारगर है।

होली पूजन में पहनें ये 5 शुभ रंग, मिलेगा भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

होली से एक दिन पहले घर में बनाए यह राजस्थानी मिठाई

होली पर इस तरह से रखे अपनी आँखों का ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -