नोकिया स्मार्टफोन होगा बहुत सुरक्षित, पढ़े पूरी रिपोर्ट
नोकिया स्मार्टफोन होगा बहुत सुरक्षित, पढ़े पूरी रिपोर्ट
Share:

अपने यूजर्स की सिक्यॉरिटी को और बेहतर बनाने का दबाव स्मार्टफोन कंपनियों पर लगातार बना हुआ है. इसी को देखते हुए नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने अपने डेटा सेंटर्स को फिनलैंड में ही शिफ्ट करने का फैसला किया है. एचएमडी ग्लोबल का मानना है कि ऐसा करने से नोकिया डिवाइसेज के यूजर्स की सिक्यॉरिटी को पहले से काफी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.कंपनी को उस वक्त तगड़ा झटका लगा था जब कुछ महीनों पहले यह खबर आई थी कि नोकिया 7 प्लस के यूजर्स का डेटा कंपनी सीधे चीन भेज रही है. हालांकि, कंपनी ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा था कि वह किसी भी थर्ड पार्टी के साथ यूजर्स का डेटा शेयर नहीं करती. इसके साथ ही कंपनी ने यह जरूर माना कि जिस डेटा को चीन भेजा जा रहा था वह केवल डिवाइस ऐक्टिवेशन डेटा था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Oppo A5s 4जीबी रैम से होगा लैंस, जानिए कीमत

इस मामले मे इसके साथ ही कंपनी ने ये भी कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी डिवाइस ऐक्टिवेशन डेटा को दूसरी लोकेशन पर भेजा जा रहा था. कंपनी ने बताया कि जिन नोकिया डिवाइसेज की बिक्री चीन में हुई थी उनके डिवाइस ऐक्टिवेशन डेटा को सिंगापुर भेजा जाता था. हालांकि, नोकिया 7 प्लस के कुछ बैचेज में डिवाइस ऐक्टिवेशन क्लाइंट के तौर पर चीन प्री-इंस्टॉल्ड था चीन के सर्वर्स पर जिसके कारण शुरुआती दौर में यूजर्स के डेटा भेजा जा सकता है.

Redmi K20 Pro होगा वर्ल्ड का Fastest स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी अब अपने सर्वर को सिंगपुर से हटाकर फिनलैंड के हमीना में शिफ्ट कर रही है. फोन के ऐक्टिवेशन डेटा को मूव और स्टोर करने के लिए एचएमडी ग्लोबल ने क्लाउड और डेटा साइंस की कन्सलटैंसी फर्म सीजीआई और गूगल क्लाउड के साथ पार्टनरशिप की है.हाल में कंपनी ने एक बयान कर कहा है कि नए नोकिया 4.2, नोकिया 3.2 और नोकिया 2.2 वे पहले डिवाइस होंगे जिनके डेटा को नए सेंटर पर स्टोर किया जाएगा. इसके साथ ही जिन पुराने नोकिया डिवाइसेज को ऐंड्रॉयड Q अपग्रेड मिलेगा नए सेंटर पर मूव उनके डेटा को भी कर दिया जाएगा.

Motorola One Power की कीमत में जबरदस्त गिरावट, ये है फीचर

Nubia Red Magic 3 Vs Black shark 2 Vs OnePlus 7 में से कौन है बेहतर

Amazon Mi Days सेल में Xiaomi के इन स्मार्टफोन पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -