लोकसभा चुनाव: कभी पत्रकार थी कनिमोझी, आज हैं तमिलनाडु की सियासत में बड़ा नाम
लोकसभा चुनाव: कभी पत्रकार थी कनिमोझी, आज हैं तमिलनाडु की सियासत में बड़ा नाम
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि और उनकी तीसरी बीवी रजती अम्माल की बेटी मुथुवेल करुणानिधि कनिमोझी वर्तमान में तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद हैं. वे द्रविण मुन्नेत्र कणगम पार्टी की मेंबर हैं और पार्टी की कला, साहित्य और तर्कवाद शाखा की अध्यक्ष भी हैं और इस प्रकार वे अपने पिता करूणानिधि के साहित्यिक विरासत को संभाले हुए हैं. 

कनिमोझी के सौतेले भाई एम.के अलागिरी पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं और एम.के. स्टालिन तमिलनाडु के पूर्व उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं. उल्लेखनीय है कि कनिमोझी के पिता एम करुणानिधि की 7 अगस्त, 2018 को मृत्यु हो गई थी. राजनीति में एंट्री लेने से पहले कनिमोझी पत्रकार थीं. उन्होंने द हिंदू, तमिल पत्रिका कुंगुमन और सिंगापुर के तमिल अखबार तमिल मुरासू के लिए कार्य किया है. इसके साथ ही वे तमिल में कविताएं भी लिखती हैं और वे प्रदेश में रोजगार मेलों आदि के आयोजन में भी काफी सक्रिय रही हैं. 

वर्ष 2007 में डीएमके द्वारा कनिमोझी को राज्यसभा का सदस्य बनाया गया था और इसके बाद वे 2013 में एक बार पुनः राज्यसभा सदस्य निर्वाचन गई थी. वे राज्यसभा में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करती रही हैं और अक्सर प्रदेश के मुद्दों को उठाती रही हैं. साथ ही वे हिंदु नेशनल प्रेस यूनियन के प्रमुख के पद पर चुनी जाने वाली प्रथम महिला थीं और वे डीएमके के वुमैन विंग की सचिव भी हैं. 

खबरें और भी:-

ब्रिटिश कोर्ट का नीरव मोदी को जमानत देने से इंकार, जेल में ही रहेगा भगोड़ा

आज पूर्वोत्तर दौरे पर पीएम मोदी, इन राज्यों में करेंगे रैली

कल दिल्ली में आयोजित होने वाले 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -