राज्य सभा में शून्यकाल के दौरान बना इतिहास
राज्य सभा में शून्यकाल के दौरान बना इतिहास
Share:

नई दिल्ली : आज का दिन राज्य सभा के लिए ऐतिहासिक बन गया, क्योंकि राज्यसभा के इतिहास में पहली बार शून्यकाल के दौरान सभी मुद्दों को सफलतापूर्वक उठाया गया. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने सदस्यों को इस इतिहास बनने की जानकारी से अवगत कराया .

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने  बताया, कि राज्यसभा ने आज इतिहास बनाया है. पहली बार शून्यकाल के सभी सूचीबद्ध मुद्दों और विशेष मुद्दों को पूरा किया गया. वेंकैया नायडू ने इस रिकॉर्ड के बनने का श्रेय सदन के सदस्यों को दिया.  इसी कारण सदन यह रिकॉर्ड बनाने में सफल हुआ सभापति नायडू ने भविष्य में भी सदस्यों से सदन का समय बर्बाद नहीं करेंगे और समय के साथ काम करने की उम्मीद जताई .

बता दें कि सभापति नेप्रश्न काल की शुरुआत से पहले ही उन्होंने सभी मंत्रियों को शून्य काल के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों से गुजरने की सलाह देते हुए प्रश्नों का जवाब जल्द से जल्द दिए जाने की सलाह दी, ताकि सदन की गुणवत्ता बढे . शून्य काल के दौरान 10 सूचीबद्ध मुद्दों को उठाया गया. प्रश्नकाल में लम्बे अर्से बाद ऐसा हुआ कि मौखिक प्रश्नों के लिए सूचीबद्ध सभी प्रश्नों का नंबर आ गया, क्योंकि मौखिक प्रश्न सूचीबद्ध थे , उनमें से कई लोग आज सदन में उपस्थित नहीं थे.

यह भी देखें

केजरीवाल ने राज्‍यसभा सीटों के लिए पैसा लिया - कपिल मिश्रा

मोदी सरकार की राज्यसभा में अग्निपरीक्षा आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -