बांग्लादेश में हिंदू पुजारी की गला काटकर बेरहमी से हत्या
बांग्लादेश में हिंदू पुजारी की गला काटकर बेरहमी से हत्या
Share:

ढाका : बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले की एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहाँ रविवार को अज्ञात लोगों ने एक मंदिर में हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि उत्तरी पंचागढ़ जिले के एक मंदिर परिसर में 50 वर्षीय पुजारी जनेश्वर राय पर हमला हुआ, हमले में 2 हिंदू श्रद्धालु भी घायल हो गए हैं.

हमलावरों की संख्या 3 थी और वे मोटरबाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए. एक श्रद्धालु ने बताया कि 'पहले तो हमलावरों ने मंदिर पर पथराव किया, जिसके कारण पुजारी जनेश्वर राय बाहर निकले. हत्यारों ने इसके बाद उनपर हमला कर दिया.' पंचागढ़ पुलिस प्रमुख गियासुद्दीन अहमद ने बताया कि घटनास्थल से भागते समय हत्यारों ने गोलियां भी चलाईं और देशी बम फेंके. पुजारी को बचाने आया पड़ोस का एक अन्य व्यक्ति भी हमले में घायल हो गया.

पुलिस प्रमुख ने बताया कि 'हमलावरों की पहचान या हत्या के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल सका है. लेकिन कातिलों का पता लगाने के लिए तलाश शुरू की जाएगी.' सुन्नी बहुल बांग्लादेश में पिछले कुछ महीनों में धार्मिक अल्पसंख्यकों पर सुनियोजित हमले हुए हैं, इनमें 2 विदेशियों सहित 9 लोगों की मौत हुई और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

बता दें कि इससे पहले सितंबर माह में ढाका में अज्ञात हमलावरों ने इतालवी सहायक कर्मी सीजर तावेला की हत्या कर दी थी और इसके 5 दिन बाद ही जापानी किसान कुनीयो होशी की हत्या कर दी गई थी. इस्लामिक स्टेट (ISIS) से संबद्ध आतंकवादियों ने इन दोनों हत्यायों की जिम्मेदारी ली थी. उदारवादी सूफी संत खिजीर खान, प्रगतिवादी पुस्तक प्रकाशक फैजल आरेफिन दीपन और दरगाह के एक कार्यकर्ता की भी हत्या कर दी गई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -