अमेरिका की हिन्दू सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं- कठिन समय में 'गीता' से मिलती है शांति और ताकत
अमेरिका की हिन्दू सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं- कठिन समय में 'गीता' से मिलती है शांति और ताकत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की पहली हिन्दू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा है कि मुश्किल समय में इंसान भगवत गीता से निश्चित रूप से शांति और ताकत प्राप्त कर सकता है. पीटीआई के अनुसार, 'हिन्दू छात्रों के लिए 2020 की क्लास' नाम के एक वर्चुअल कार्यक्रम में शिरकत करते हुए तुलसी ने ये बात कही.  अमेरिका के हवाई से सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा कि इस समय अव्यवस्था की स्थिति है. कोई निश्चित तौर से नहीं कह सकता कि कल का दिन कैसा होगा. किन्तु भगवत गीता के माध्यम से कृष्ण के भक्ती योग और कर्म योग की प्रैक्टिस से हम शांति और ताकत हासिल कर सकते हैं. 

तुलसी गबार्ड ने ये बात ऐसे समय में कही है जब अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे हैं. साथ ही अमेरिका समेत कई देश कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. हिन्दू स्टूडेंट्स काउंसिल की तरफ से वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया था. फेसबुक और यूट्यूब लाइव के माध्यम से हजारों लोगों ने इसमें हिस्सा लिया था. कार्यक्रम में अमेरिका, कनाडा, भारत और ऑस्ट्रेलिया के सैकड़ों ग्रेजुएट हो रहे युवाओं ने भाग लिया. कार्यक्रम में युवाओं ने अपने हिन्दू मूल्यों को सेलिब्रेट किया.

तुलसी गबार्ड ने युवाओं से कहा कि, 'अपनी जिंदगी में जब आप नया अध्याय शुरू करने जा रहे हैं, खुद से पूछिए कि आपकी जिंदगी का उद्देश्य क्या है? यदि आप ये समझ पाते हैं कि आपकी जिंदगी का उद्देश्य भगवान और भगवान के बच्चे की सेवा करना है, तो आप एक कामयाब जिंदगी जी सकते हैं.'

पाक के पूर्व पीएम गिलानी हुए कोरोना संक्रमित, बेटे ने इमरान खान को ठहराया जिम्मेदार

तानाशाह किम जोंग के नक्शेकदम पर बहन किम यो, पड़ोसी देश को दी सैन्य कार्रवाई की धमकी

राष्ट्रपति चुनाव पर ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- अगर मैं हारा, तो ये US के लिए बुरी बात होगी

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -