दर्शनों के लिए कटास राज मंदिर नहीं जा पाऐंगे हिंदू श्रद्धालु
दर्शनों के लिए कटास राज मंदिर नहीं जा पाऐंगे हिंदू श्रद्धालु
Share:

इस्लामाबाद। भारत से पाकिस्तान की ओर तीर्थ यात्रा पर जाने वाले 200 हिंदू श्रद्धालुओं की पाकिस्तान यात्रा रद्द हो गई है। दरअसल दोनों ही देशों के मध्य तनाव के हालात हैं और इसी के कारण भारत के तीर्थ यात्रियों को पाकिस्तान जाने में मुश्किल हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार इवाकी ट्रस्ट प्राॅपर्टी के चेयरमैन सिद्दीकी उल फारूकी ने कहा कि श्रद्धालुओं को पाकिस्तान के इस्लामाबाद के समीप चकवाल जिले के पवित्र कटास राज मंदिर की ओर जाने हेतु पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा वीज़ा जारी किया गया था मगर अब यात्रा को रद्द कर दिया गया है।

इस मामले में इवाकी ट्रस्ट प्राॅपर्टी के चेयरमैन सिद्दीकी उल फारूकी ने कहा कि श्रद्धालुओं को वीज़ा जारी किया गया था लेकिन शायद उनकी सरकार ने यात्रियों को यात्रा की अनुमति नहीं दी। उन्होंने इस बात के दावे किए कि पाकिस्तान में यात्रियों के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए थे।

उनकी सुरक्षा का ध्यान तक रखा जाना था और इस मामले में गंभीरता बरती गई थी लेकिन न जाने क्यों यात्रा को रद्द कर दिया गया। गौरतलब है कि सिंहस्थ 2016 के दौरान पाकिस्तान से हिंदू दर्शनार्थी भारत आए थे। इतना ही नहीं पाकिस्तान से भी कई बार जियारत करने के लिए अकीदतमंद अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की मजार पर आता है।

ऐसे में दोनों देशों के धर्मावलंबी एक दूसरे के यहां मौजूद धार्मिक स्थलों पर जाते रहते हैं लेकिन सीमा पर तनाव होने के चलते इस तरह की गतिविधियों पर विराम लग जाता है। पाकिस्तान से आने वाले कलाकारों को भारत छोड़ने की चेतावनी दिए जाने के बाद तो पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में कड़वा पन आ गया हालांकि कुछ पक्षों द्वारा इसे जरूरी कदम बताया गया था मगर अब हिंदू श्रद्धालुओं की पाकिस्तान यात्रा रद्द हो जाने से मामला गंभीर हो गया है।

पाकिस्तान से फोन आया-अब न करें गोलीबारी

पाकिस्तान का सीजफायर उल्लंघन जारी, 18 गांवों को बना रहा निशाना

पाकिस्तान कर रहा मोदी के विरोध का छद्म

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -