विपक्षी गठबंधन को लेकर बोले हिमंता बिस्वा- 'अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा....', कांग्रेस नेता ने किया पलटवार
विपक्षी गठबंधन को लेकर बोले हिमंता बिस्वा- 'अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा....', कांग्रेस नेता ने किया पलटवार
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार को हुई बैठक के पश्चात् विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम INDIA रखने का निर्णय लिया गया है। इस ऐलान के पश्चात् असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा था। तत्पश्चात, कांग्रेस ने बुधवार को असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें ‘इंडिया’ शब्द में औपनिवेशिक मानसिकता की झलक नजर आने की बात पीएम नरेंद्र मोदी को बतानी चाहिए जिन्होंने स्किल इंडिया एवं डिजिटल इंडिया जैसे कई नाम सरकारी समारोहों को दिए हैं।

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें पीएम मोदी एक चुनावी जनसभा में वोट फॉर इंडिया की अपील करते सुने जा सकते हैं। विपक्ष के 26 दलों ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी चुनावी बिसात बिछाने की शुरुआत करते हुए मंगलवार को इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (INDIA) नाम से नए गठबंधन का ऐलान किया। दरअसल, विपक्षी दलों के ऐलान के पश्चात् मुख्यमंत्री सरमा ने ट्वीट कर कहा था कि हमारा सभ्यता से जुड़ा संघर्ष इंडिया एवं भारत के इर्द-गिर्द केंद्रित है। अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा। हमें स्वयं को औपनिवेशिक विरासतों से मुक्त करने की कोशिश करना चाहिए। उन्होंने लिखा था कि हमारे पूर्वज भारत के लिए लड़े तथा हम भारत के लिए काम करते रहेंगे। 

हिमंता बिस्वा सरमा के इस बयान को लेकर जयराम रमेश ने बुधवार को ट्वीट किया,, “क्या असम के सीएम को अंगूर खट्टे होने का अहसास हो रहा है? उनके नए गुरु मोदी जी ने हमें स्किल इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसे नाम दिए। उन्होंने विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से टीम इंडिया के तौर पर मिलकर काम करने को कहा है। उन्होंने वोट फॉर इंडिया की अपील भी की।” जयराम रमेश ने कहा कि जब 26 सियासी दल अपने गठबंधन को ‘इंडिया’ कहते हैं, तो वह नाराज़ हो जाते हैं तथा बोलते हैं कि इंडिया का इस्तेमाल औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है। उन्हें जाकर अपने बॉस को यह बात बतानी चाहिए। वहीं, कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह किसके खिलाफ हैं क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने डिजिटल इंडिया, न्यू इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया के बारे में बताया है।

रक्षाबंधन से पहले शिवराज सरकार ने दिया बहनों को तोहफा, मिलेगा ये फायदा

फर्जी GST अफसर बनकर लूटा 10 किलो सोना, ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी

हाथ पर 2 लड़कों के नाम लिखकर फंदे से झूली नाबालिग लड़की, जाँच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -