'जब एक ही प्लेट से खा रहे थे कांग्रेस नेता और राहुल गांधी का कुत्ता', हिमंत सरमा ने सुनाया किस्सा
'जब एक ही प्लेट से खा रहे थे कांग्रेस नेता और राहुल गांधी का कुत्ता', हिमंत सरमा ने सुनाया किस्सा
Share:

गुवाहाटी: असम के नए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा एक ज़माने में कांग्रेस के सिपहसालार थे, किन्तु 2015 में उनके भाजपा में शामिल होने के साथ ही पूरे उत्तर-पूर्व की सियासी तस्वीर बदल गई और वहां के सभी राज्यों से कांग्रेस साफ़ हो गई। अब स्थिति ये है कि उत्तर-पूर्व के असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम और सिक्किम, आठों राज्यों में भाजपा के गठबंधन की सरकार है। अब असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने एक किस्सा साझा किया है कि कैसे उनका कांग्रेस से मोहभंग हुआ। सरमा ने एक निजी न्यूज़ चैनल के एक शो में यह किस्सा सुनाया है। 

सीएम सरमा ने बताया कि, उस दौरान असम के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने को लेकर मंथन हो रहा था। उन्होंने बताया कि इस पूरी बातचीत के दौरान राहुल गाँधी बैठक में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे और अपने कुत्ते पीडी के साथ खेल रहे थे। हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि, “बैठक के दौरान वहाँ मौजूद नेताओं के लिए चाय-कॉफी लाई गई। राहुल गाँधी के कुत्ते पीडी ने टेबल के पास जाकर वहां रखी प्लेट से एक बिस्किट निकाल लिया और खाने लगा। फिर राहुल गाँधी मेरी ओर देख कर मुस्कुराने लगे। मैं ये सोच रहा था कि वो भला मुझे देख कर क्यों ऐसा कर रहे हैं?” दरअसल, हिमंत अपने हाथ में चाय का कप लेकर इस बात की प्रतीक्षा कर रहे थे कि राहुल गाँधी कब कुत्ते द्वारा जूठी की गई उस प्लेट के बदले दूसरी प्लेट मँगवाएँगे। उन्होंने 5 मिनट तक प्रतीक्षा की, मगर फिर देखा कि पूर्व सीएम तरुण गोगोई और सीपी जोशी जैसे दिग्गज नेता उसी प्लेट से बिस्किट उठा कर खा रहे हैं।

सरमा ने कहा कि वो हमेशा राहुल गाँधी से मिलने के लिए तो नहीं जाते थे, मगर उस दिन उन्हें एहसास हुआ कि ये सब कुछ उनके लिए सामान्य है। उन्हें ऐसा लगा कि राहुल गाँधी की सभी बैठकों में ऐसा ही होता होगा। उन्होंने कहा कि, “उसी दिन मुझे महसूस कि अब बहुत हुआ, अब मैं इस व्यक्ति के साथ नहीं रह सकता। किन्तु, मैं उनका धन्यवाद भी करता हूँ। मैं आज इस पद पर हूँ, तो इसका श्रेय उस बैठक को भी जाता है और इस तथ्य को भी कि राहुल गाँधी को मेरा कांग्रेस में होना पसंद ही नहीं था।” बता दें कि सरमा ने 22 वर्षों तक कांग्रेस के लिए काम किया था।

व्हाइट हाउस के विज्ञान प्रमुख ने कहा- अगला टीका 100 दिन के अंदर हो तैयार

आखिर अलापन बंदोपध्याय को क्यों बचा रही ममता ? शुभेंदु अधिकारी ने खोला राज़ !

आज अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे चेक प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -