हिमाचल प्रदेश: सोलन हादसे में मरने वालों की संख्या 13 हुई, अभी और शव दबे होने की आशंका

Jul 15 2019 01:52 PM
हिमाचल प्रदेश: सोलन हादसे में मरने वालों की संख्या 13 हुई, अभी और शव दबे होने की आशंका

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के कुमारहट्टी में रविवार की शाम 4 बजे हुए हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़कर अब 13 पहुंच गई है। राहत और बचाव दल ने सोमवार को मलबे में दबे 3 और शव बरामद किए हैं, जिसके कारण मरने वालों की तादाद में वृद्धि होती जा रही है। हादसे में मारे गए लोगों में 12 आर्मी के जवान और 2 आम नागरिक हैं। 

उल्लेखनीय है कि कुमारहट्टी में ईमारत गिरने से करीब 40 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ गए थे। जिसके बाद बचाव अभियान में रविवार की देर शाम तक सात लोगों के शव बरामद कर लिए थे, किन्तु अब मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। वहीं आपदा प्रबंधन की टीम ने अभी मृतकों की तादाद और बढ़ने की आशंका जाहिर की है। घटना स्थल पर बचाव अभियान अब भी जारी है। इमारत के मलवे में अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है। 

आपको बता दें कि सेना के कुछ जवान यहां खाना खाने के लिए पहुंचे थे, इसी दौरान यह हादसा हो गया और अन्य लोगों के साथ-साथ वह भी मलबे के नीचे दब गए। हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर ने घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का निरिक्षण किया है और मृतकों और घायलों के परिवार वालों से भी मुलाकात की है। सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है ।

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन