हिमाचल प्रदेश सरकार 2 अगुसुत से फिर शुरू कर सकती है स्कूल

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोविड के मामलों में तेज गिरावट देखने के बाद राज्य सरकार ने गुरुवार, 22 जुलाई को, कोविड का पालन करते हुए, 2 अगस्त से कक्षा 10 से 12 तक आवासीय और आंशिक रूप से आवासीय स्कूलों वाले स्कूल खोलने का फैसला किया। कक्षा 5 और 8 के छात्रों को उसी तारीख से संदेह दूर करने के लिए स्कूलों में जाने की अनुमति होगी।

यह पुष्टि की गई है कि कोचिंग ट्यूशन और प्रशिक्षण संस्थानों को भी 26 जुलाई से काम करने की अनुमति दी जाएगी, जबकि अनुसंधान विद्वानों को अधिकारियों द्वारा अधिसूचित की जाने वाली तारीखों के अनुसार विश्वविद्यालयों में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। मंत्रिमंडल ने स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए कुल्लू जिले के निरमंड और शिमला जिले के जुब्बल और कोटखाई में तीन अनुमंडल कार्यालय (सिविल) खोलने का भी निर्णय लिया। बैठक में क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए पांवटा साहिब के विकास खंड का पुनर्गठन कर सिरमौर जिले के तिरलोधर में नया विकास खंड खोलने को भी मंजूरी दी।

साथ ही सुंदरनगर एवं बल्ह विकासखंडों का पुनर्गठन कर मंडी जिले के शेगली में नया विकासखंड खोलने की भी सहमति दी है। सरकार ने यहां राज्य सचिवालय में सीधी भर्ती के माध्यम से कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 100 पदों को मंजूरी दी।

Ind Vs Sl: तीसरे ODI के लिए टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौक़ा

जल्द सीएम पद से हट सकते है येदियुरप्‍पा? जानिए कौन होगा नया सीएम

T 20 वर्ल्ड कप के 'फाइनल' में पाकिस्तान से हारेगा भारत, इस दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -