गिरफ्तार कश्मीरी दंपति के लैपटॉप से मिला कुख्यात आतंकी का पूरा प्रोफाइल, जांच में हुआ खुलासा
गिरफ्तार कश्मीरी दंपति के लैपटॉप से मिला कुख्यात आतंकी का पूरा प्रोफाइल, जांच में हुआ खुलासा
Share:

नई दिल्ली: आतंकी संगठन ISIS से कथित संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किए गए कश्मीरी पति-पत्नी के मोबाइल और लैपटॉप से महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने इन दोनों के मोबाइल और लैपटॉप भी जब्त कर लिए थे, जिनसे अब यह अहम खुलासा हुआ है. इनके मोबाइल और लैपटॉप से कुख्यात आतंकवादी आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी का पूरा प्रोफाइल मिला है.

इसमें आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी की एक फोटो भी है. हुजैफा की इस फोटो को इस्लामिक स्टेट द्वारा उसकी मौत के बाद जारी किया गया था. इस प्रोफाइल में आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी के संबंध में और उसकी गतिविधियों के बारे में बहुत सारी जानकारियां लिखी हुई हैं. वह कब ISJK से जुड़ा, वह कब लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की रैलियों में जाने लगा, वह कब लश्कर-ए-तैयबा के मीडिया डिपार्टमेंट के लिए काम करने लगा और वह किस तरह हाफिज सईद के लिए प्रोपेगेंडा फैलाने का काम करता था. 

इस प्रोफाइल में यह भी लिखा है कि आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी का भाई पाकिस्तान में स्पेशल सर्विस ग्रुप यानी SSG में बतौर कमांडो काम करता था. आपको बता दें रविवार (8 मार्च) को, दिल्ली पुलिस की स्पेशल यूनिट ने IS खोरासन मॉड्यूल के साथ कथित ताल्लुक के चलते ओखला से एक कश्मीरी दंपत्ति को अरेस्ट किया था. दंपति की शिनाख्त जहांजेब समी (पति) और हिना बशीर बेग (पत्नी) के रूप में की गई है. 

इस साल लेह में होगा 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' का आयोजन, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी, आज भी हुई बड़ी कटौती

पोंजी स्कीम घोटालेबाजों की आई शामत, सीबीआई ने इतने स्थानों पर मारे छापे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -