भारत के इस मंदिर में पूजा करने से मिलता है कोर्ट-कचहरी के मामलों से छुटकारा
भारत के इस मंदिर में पूजा करने से मिलता है कोर्ट-कचहरी के मामलों से छुटकारा
Share:

हिमाचल प्रदेश के मंदिरों की मान्यता देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी है। जिला कांगड़ा के बनखंडी में मौजूद मां बगलामुखी (Maa Baglamukhi) का द्वार देश-विदेश के लोगों के लिए आस्था का केंद्र है। बताया जाता है कि जो भी सच्चे दिल से मां बगलामुखी के इस पवित्र धाम में कोई कामना करता है तो उसकी इच्छा जरुरी पूरी होती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से छुटकारा पाने के लिए शत्रु नाशिनी मां बगलामुखी की खास मान्यता है।

जिला कांगड़ा स्थित मां बगलामुखी का मंदिर लाखों भक्तों की आस्था का केंद्र है। पांडुलिपियों में मां का जिस रूप में वर्णन है, उसी स्वरूप में मां बगलामुखी यहां विराजमान हैं। कहा जाता है कि मां हल्दी रंग के जल में प्रकट हुई थी। हल्दी के पीले रंग के कारण उन्हें पितांबरा देवी भी बोला जाता है। मां को पीला रंग बहुत प्रिय है। इसलिए यहां पूजन के लिए पीली सामग्री का ही उपयोग किया जाता है। मां बगलामुखी श्रद्धालुओं के भय को दूर कर शत्रु एवं उनकी बुरी शक्तियों का नाश करती है। देवी बगलामुखी में संपूर्ण ब्रह्मांड की शक्ति का समावेश है। शत्रु नाशिनी देवी मां बगलामुखी मंदिर में मुकदमों में फंसे लोग पारिवारिक कलह एवं जमीन विवाद को सुलझाने के लिए आते हैं। भक्त यहां मंदिर में शत्रु नाश हवन कराते हैं। इस हवन से दुश्मनों का नाश होता है तथा श्रद्धालुओं का जीवन बाधा मुक्त बन जाता है।

प्रणब मुखर्जी, सांसद अमर सिंह जया प्रदा, जगदीश टाइटलर, भूपेंद्र हुड्डा, नादिरा बब्बर, बॉलीवुड एक्टर गोविंदा, गुरदास मान, शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा, कपिल शर्मा एवं सनी देओल जैसी बड़ी हस्तियां भी मां के इस पावन दर के भक्त हैं। ऑल इंडिया एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष मनिंदर सिंह बिट्टा ने मां के सामने उन पर एक फिल्म बनाए जाने की मनोकामना मांगी थी। अगले ही महीने एक्टर अक्षय कुमार ने मनिंदर सिंह बिट्टा की जीवन पर फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया। मां बगलामुखी के पावन धरा पर मॉरीशस के पीएम प्रविंदर जुगनाथ अपनी पत्नी के साथ तांत्रिक पूजा एवं हवन कर चुके हैं।

8वीं की बच्ची की हार्टअटैक से हुई दर्दनाक मौत, सरकार ने मांगी रिपोर्ट

शादी से 2 दिन पहले ही दुल्हन ने दिया बेटी को जन्म, हैरान कर देगा मामला

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए संजय राउत, जमकर की राहुल गांधी और कांग्रेस की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -