8वीं की बच्ची की हार्टअटैक से हुई दर्दनाक मौत, सरकार ने मांगी रिपोर्ट

8वीं की बच्ची की हार्टअटैक से हुई दर्दनाक मौत, सरकार ने मांगी रिपोर्ट
Share:

राजकोट: गुजरात के राजकोट से एक हैरतंअगेज घटना सामने आ रही है यहाँ 8वीं कक्षा की छात्रा की स्कूल में ही दिल का दौरा पड़ने (Heart Attack) से मौत हो गई। छात्रा के घरवालों ने अपनी बेटी की मौत के लिए विद्यालय प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। फिलहाल, प्रदेश सरकार की ओर से विद्यालय प्रशासन से मामले का रिपोर्ट मांगी गई है। 

प्राप्त खबर के अनुसार, राजकोट के जसाणी विद्यालय में 8वीं कक्षा में पढ़ाई करने वाली रिया अचानक ही पढ़ाई करते बेंच पर गिर गई। छात्रा को तुरंत चिकित्सालय ले जाया गया, लेकिन वहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। घरवालों का आरोप है कि ठंड के कारण छात्रा को दिल का दौरा पड़ा है। उनकी बेटी को तुरंत ट्रीटमेंट न मिलने के कारण मौत हुई है।

कहा जा रहा है कि रिया प्रातः 7 बजे स्कूल पहुंची थी। तत्पश्चात, 7।30 बजे प्रार्थना करके 8 बजे कक्षा में पहुंची थी। इस के चलते उसे ठंड लग रही थी और अचानक ही बेहोश हो गई। छात्रा को दिल का दौरा पड़ने से मौत के बाद शिक्षा विभाग भी हरकत में है। शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग करते हुए कहा है कि छात्रों को ठंड के कारण जैसा भी स्वेटर या जैकेट पहनना चाहते हैं, वो पहन सकते हैं। स्कूल यूनिफॉर्म की ही जैकेट या स्वेटर पहनना आवश्यक नहीं होगा। वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी ने मांग की है कि शिक्षा विभाग ठंड के चलते विद्यालय का समय सुबह 7 बजे को बदलकर 8 बजे कर दे। मामले में डॉक्टर का कहना है कि ठंड के कारण ब्लड जम जाता है। ऐसे में छात्रा ने जो स्वेटर पहना था, उससे बॉडी गर्म रहने की संभावना कम थी। ऐसे में ब्लड जमने से ब्लड फ्लो कम हो गया होगा।

'मैं मुंह खोलूंगा तो सुनामी आ जाएगी', खिलाड़ियों के आरोपों के बीच आया बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान

तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाना मस्जिदों को पड़ा भारी, लगा 35 हजार जुर्माना

पत्नी के सामने शत्रुघ्न सिन्हा ने कर डाली रीना रॉय की तारीफ, गुस्साई पूनम ने दी ये प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -