हिमाचल प्रदेश में कोरोना का विस्फोट, तेजी से बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा
हिमाचल प्रदेश में कोरोना का विस्फोट, तेजी से बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा
Share:

सरकारी अस्पतालों और घर पर इलाज कर रहे कोविड- 19 मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में अपडेट पाने के लिए, उनके स्वास्थ्य, डॉक्टरों के दौरे और उपचार की लाइन पर नियमित प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए रोज़ संपर्क किया जाएगा। आमतौर पर स्वास्थ्य अधिकारी फोन करते हैं लेकिन हिमाचल के मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करके अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को कहा "राज्य सरकार अस्पतालों के सभी प्रमुखों चिकित्सा अधीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को जारी किए गए एसओपी, दिशानिर्देशों और सामान्य निर्देशों को लागू करने में इस संबंध में ढिलाई दिखाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। 

मरीज की देखभाल के उन्नयन के लिए सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की प्रणाली और अनुपालन के बीच की खाई को ठीक करने के प्रयास में वरिष्ठ डॉक्टरों पैरा मेडिकल स्टाफ की नियमित यात्राओं और इनडोर कोविद रोगियों के लिए ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने सहित सीएमओ ने यह निर्णय लिया है। पिछले 72 घंटों में मुख्यमंत्री कार्यालय से कोविड-19 रोगियों के लिए लगभग 1,000 कॉल किए गए हैं। सभी कॉल रिकॉर्ड किए गए हैं। आगे की कार्रवाई के लिए कॉल रिकॉर्डिंग से निकाली गई जानकारी के साथ एक डेटा बेस तैयार किया जाएगा।

किसी भी चरण में आवश्यक तत्काल चिकित्सा या प्रशासन के हस्तक्षेप के लिए एक मरीज या उनके परिचारक भी वापस बुला सकते हैं। “मरीजों के लिए मानक 10 प्रश्नों का एक सेट है। इनमें उसकी / उसके स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल, उपचार की लाइन, अस्पताल में सुविधाएं, दवाइयां, आहार और वार्डों में गर्म पानी की व्यवस्था के अलावा उसकी देखभाल के बारे में चिकित्सा देखभाल के बारे में पूछना शामिल है। एक प्रश्न संभावित संपर्क से भी संबंधित है जहाँ वह संक्रमित हुआ था, ”मुख्यमंत्री के सलाहकार आरएन बत्ता ने कहा, जो वास्तविक समय के आधार पर इन कॉलों की निगरानी कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश इस सप्ताह कोविड 19 मामलों में तेजी से बढ़ रहा है।

दिल्ली प्रदूषण पर बोले केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर, कहा- केंद्र सरकार कर रही हरसंभव कोशिश

भारत बंद: जबरन दूकान बंद कराने वालों पर होगी कार्रवाई, दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी जारी

जेएमआई ने 'प्रतिरक्षा स्मृति' पर शताब्दी व्याख्यान का किया आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -