हिमाचल विधानसभा सत्र : विपक्ष ने सदन में किया हंगामा
हिमाचल विधानसभा सत्र : विपक्ष ने सदन में किया हंगामा
Share:

रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत शिक्षित बेरोजगारों में से कितनों को सरकारी नौकरी देने के सवाल का जवाब न मिलने पर विपक्ष ने सदन में हंगामा किया गया है । इसके साथ ही विधायक विक्रमादित्य सिंह ने तीन माह से जानकारी ही एकत्र करने का विरोध जताया है । नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी सूचना न देने का विरोध किया गया है । इसके साथ ही उन्होंने पूछा कि सूचना देने में दिक्कत क्यों पेश आ रही हैं।

इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के सदस्यों को शांत करते हुए कहा कि सूचना एकत्र करने की बात उद्योग मंत्री ने कही है। वहीं क्या इससे सृष्टि खत्म हो जाएगी। जैसे ही विस अध्यक्ष ने अगले प्रश्न के लिए विधायक का नाम लिया तो विपक्षी सदस्य अपनी सीट पर खड़े होकर विरोध करने लग गए। वहीं सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। एक तरफ, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने बताया कि रोजगार देने वालों की सूची लंबी है। वहीं  हर पंद्रह दिन में कैंपस प्लेसमेंट हो रही हैं। 31 मार्च तक पूरी जानकारी एकत्र कर दे दी जा सकती है । इसके बाद विपक्ष के सदस्य शांत हुए।

विवाद घटाने को होता है सेटलमेंट, रिकॉर्ड का मिलान भी जरूरी
 मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि भूमि से जुड़े विवादों को घटाने के लिए सेटलमेंट किया जाता है। इसके लिए रिकॉर्ड का मिलान भी जरूरी है। विधायक हर्षवर्धन चौहान ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि शिलाई ब्लॉक में मौके पर जाकर सेटलमेंट नहीं हो रहा है। इससे लोगों की जमीन और भवन एक-दूसरे के खाते में चढ़ रहे हैं। इसके साथ ही इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सेटलमेंट मौके के मुताबिक होनी चाहिए।वहीं  विधायक के सुझाव पर संबंधित अधिकारियों के साथ बात की जा सकती है । वहीं सेटलमेंट लोगों की सुविधा के लिए होता है।

सीएम जयराम बोले यस बैंक में सरकार और जमाकर्ताओं फंसे हैं इतने करोड़

पीएम मोदी 'बिच्छू' वाले बयान पर HC पहुंचे थरूर, निचली अदालत के फैसले को दी चुनौती

गिरफ्तार कश्मीरी दंपति के लैपटॉप से मिला कुख्यात आतंकी का पूरा प्रोफाइल, जांच में हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -