हिमाचल में नहीं खुला आम आदमी पार्टी का खाता, BJP-कांग्रेस एक जगह ठहरे
हिमाचल में नहीं खुला आम आदमी पार्टी का खाता, BJP-कांग्रेस एक जगह ठहरे
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में पांच साल बाद सरकार बदलने का रिवाज बदलेगा या फिर जयराम सरकार का राज बदलेगा, यह सब आज तय हो जाएगा। आपको बता दें कि हिमाचल में जो शुरूआती रुझान है उनमे भाजपा 15 सीट और कांग्रेस 15 सीटों पर आगे चल रही है। इस समय बैलेट पेपर की गणना शुरू हो गई है और कुछ समय बाद बेहतरीन परिणाम आना प्रारंभ होने वाले हैं। फिलहाल जो रुझान आ रहे हैं उनमे बीजेपी को बढ़त बताई जा रही है।

अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने पर गिरफ्तार हुआ हिंदू संगठन का नेता

यहाँ बहु-तकनीकी संस्थान सरोल स्थित मतगणना केंद्र को जाने वाले मार्ग पर पुलिस बल तैनात है और बिना चैकिंग के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव के परिणाम से एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष श्री मुकेश अग्निहोत्री ने बाबा बालक नाथ जी के दरबार मे माथा टेका था। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र सराज में 82.10 प्रतिशत मत पड़े हैं। कांग्रेस से उनके खिलाफ इस बार भी चेतराम ठाकुर ने चुनाव लड़ा।

उनसे जयराम वर्ष 2017 के विस चुनाव में 11,254 मतों से जीते थे। प्रदेश में करीब 75 फीसदी मतदान हुआ है। वहीँ कांगड़ा जिला ही राजनीतिक दलों के लिए सत्ता की राह तैयार करता रहा है। ऐसा माना जाता है कि कांगड़ा से जिस दल की जितनी ज्यादा सीटें, उतनी ही उसके सत्ता में आने की गारंटी पक्की। साल 1998 से चुनाव-दर-चुनाव हिमाचल की सियासत में यह ट्रेंड चलता आ रहा है।

हिमाचल में BJP या कांग्रेस किसकी होगी सरकार?, शुरू हुई मतगणना

किसी भी दल की दोबारा नहीं बनी हिमाचल में सरकार, क्या इस बार बदलेगा ट्रेंड?

आज कौन मारेगा गुजरात-हिमाचल में बाजी?, भावनगर में तैनात 800 पुलिसकर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -