अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने पर गिरफ्तार हुआ हिंदू संगठन का नेता
अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने पर गिरफ्तार हुआ हिंदू संगठन का नेता
Share:

चेन्नई: बीआर अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने के आरोप में एक तमिल समर्थक हिंदू समूह के नेता को बीते मंगलवार रात तमिलनाडु के कुंभकोणम से गिरफ्तार किया जा चुका है। इस पोस्टर में बीआर अंबेडकर को भगवा शर्ट पहने और माथे पर पवित्र भस्म लगाए दिखाया गया है और इसी को लेकर बवाल मचा हुआ है। आपको बता दें कि गिरफ्तार नेता की पहचान हिंदू मक्कल काची के महासचिव गुरुमूर्ति के रूप में की गई है। जी हाँ, गुरुमूर्ति की गिरफ्तारी सांसद थोल थिरुमावलवन के ट्वीट के बाद हुई जिन्होंने इस घटना को निंदनीय बताया।

'हमले नहीं रुके तो कर्नाटक के CM होंगे जिम्मेदार', बेलगाम केस पर भड़के शरद पवार

जी दरअसल थिरुमावलवन ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'पोस्टर ने अंबेडकर का भगवाकरण किया जिन्होंने विष्णु या ब्रह्मा की प्रार्थना करने से इनकार कर दिया।' इसी के साथ थिरुमावलवन ने लिखा, 'ऐसे धार्मिक कट्टरपंथी जिन्होंने अंबेडकर को भगवा शर्ट और माथे पर पवित्र विभूति के साथ चित्रित किया है, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।'

आपको बता दें कि हिंदू मक्कल काची के एक नेता ने कहा कि, 'समूह ने जागरूकता पैदा करने के लिए बीआर अंबेडकर का भगवाकरण किया था। अंबेडकर एक भगवा प्रेमी थे क्योंकि उन्होंने बौद्ध धर्म अपना लिया था, जिसका भगवा प्रतीक है।' इसी के साथ हिंदू मक्कल काची नेता, अर्जुन संपत ने कहा कि हमने थिरुमावलवन के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए अंबेडकर का भगवाकरण किया।

कमलनाथ ने लिखी CM शिवराज को चिट्ठी, की ये बड़ी मांग

आज है दत्तात्रेय जयंती, जरूर पढ़े यह कथा

आज है दत्तात्रेय जयंती, जानिए महत्व और पूजा विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -