शतरंज ओलम्पियाड डे 4 में भारत ने गुकेश और निहाल के दम से जीती बाजी
शतरंज ओलम्पियाड डे 4 में भारत ने गुकेश और निहाल के दम से जीती बाजी
Share:

44वें शतरंज ओलिम्पियाड में चौंथा दिन इंडिया के लिए एक बार फिर अच्छा साबित हुआ ,हालांकि आज के दिन इंडिया की पुरुष की प्रमुख टीम को फ्रांस नें ड्रॉ पर रोक लिया पर इंडिया की युवा टीम बी नें इटली को हराकर प्रतियोगिता में बढ़त बना ली है जबकि महिलाओं की प्रमुख टीम नें हंगरी को हराकर तो सी टीम नें एस्टोनिया को हराकर निरंतर अपनी चौंथी जीत भी अपने नाम कर ली है। पुरुष टीम सी को स्पेन से तो महिला सी टीम को जॉर्जिया के हाथो अपनी पहली हार को झेलना पड़ गया।

गुकेश निहाल के कमाल से इटली हुआ बेहाल: इंडिया की युवा टीम नें आज कल विश्व चैम्पियन कार्लसन की टीम को हराकर उलटफेर करने वाली इटली को 3-1 से पराजित करते हुए निरंतर अपनी चौंथी जीत भी अपने नाम कर ली है , गुकेश नें पहले बोर्ड पर टीम का नेत्तृत्व करते हुए इटली के शीर्ष खिलाड़ी डेनियल वोकातुरों को पराजित कर दिया जबकि दूसरे बोर्ड पर निहाल सरीन नें लूका मोरोनी को मात देकर टीम की जीत तय भी कर चुकी है , प्रग्गानंधा नें लोदीकी लोरेंज़ो से रौनक साधवानी नें सोनिस फ्रान्सेस्को से बाजी ड्रॉ खेला । इस जीत के बाद 8 मैच अंक और 15 गेम अंक के साथ अब यह टीम पहले स्थान तक पहुंच चुकी है।

तानिया की जीत से जीता भारत: महिला वर्ग के प्रमुख मुक़ाबले में हंगरी की कठिन टीम के सामने  इंडिया नें आज नजदीकी जीत को हासिल कर लिया। शीर्ष खिलाड़ी कोनेरु हम्पी ,हरिका द्रोणावल्ली और आर वैशाली के मुक़ाबले ड्रॉ रहने के उपरांत दोनों टीम का स्कोर 1.5-1.5 से बराबर था ऐसे में तानिया नें कमाल के खेल दिखाते हुए हंगरी की युवा खिलाड़ी जोका गाल को पराजित करते हुए टीम को 2.5-1.5 से एक बेहद महत्वपूर्ण जीत भी दिलवा दी है। इंडिया की आज दोनों सी टीम को हार का सामना करना पड़ा इसमें पुरुष टीम को स्पेन नें 1.5-2.5 से तो महिला टीम को जॉर्जिया से 1-3 से शिकस्त  मिल गई।

राष्ट्रमंडल खेल में इस गलती के कारण बाहर हुई पूनम

राष्ट्रमंडल खेल में श्रीशंकर और याहिया ने लॉन्ग जम्प के फाइनल में बनाया स्थान

राष्ट्रमंडल खेल में इंडियन वुमन टीम ने रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -