Share:
अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की  4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड
अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड

इंडियन मिश्रित 4x400 रिले टीम ने एशियाई जूनियर रिकॉर्ड बनाकर यहां विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके है। बराथ श्रीधर, प्रिया मोहन, कपिल और रूपल चौधरी की इंडियन चौकड़ी ने सोमवार को हीट नंबर 3 में 3 मिनट 19।62 सेकंड का समय लेकर नया रिकॉर्ड भी बना लिया है। इंडियन टीम कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रही। 

अमरीका ने तीन मिनट 18.65 सेकंड के साथ पहला स्थान अपने नाम कर लिया है। फाइनल बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर होने वाला है। इंडिया ने कीनिया के नैरोबी में 2021 में इसी चैंपियनशिप में मिश्रित 4x400 रिले में कांस्य पदक जीता था। इस मध्य 15 साल के आशाकिरण बारला ने महिलाओं की 800 मीटर दौड़ के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया। उन्होंने दो मिनट 9।01 सेकंड का समय लेकर पहली हीट में छठा स्थान अपने नाम किया। 

इसके पहले भी खबर है भारत ने सोमवार को वियतनाम की हो ची मिन्ह सिटी में सम्पन्न हुई 17वीं एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 7स्वर्ण सहित कुल 17 पदक जीतकर तीसरा स्थान पर कब्जा जमाया। भारतीय एथलीटों ने 7 स्वर्ण, 4 रजत और 6 कांस्य पदक हासिल किए। जापान 13 स्वर्ण पदक के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि चीन को 11 स्वर्ण पदक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।  भारत ने 2014 में ताइपे में हुई पिछली चैंपियनशिप में 2 स्वर्ण, 6 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 12 पदक जीते थे और वह पांचवे स्थान पर रहा था। भारतीय एथलीटों ने अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 स्वर्ण, 3 रजत और 2 कांस्य पदक जीते।

शतरंज ओलम्पियाड डे 4 में भारत ने गुकेश और निहाल के दम से जीती बाजी

राष्ट्रमंडल खेल में इस गलती के कारण बाहर हुई पूनम

राष्ट्रमंडल खेल में श्रीशंकर और याहिया ने लॉन्ग जम्प के फाइनल में बनाया स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -