हिलेरी को मिल रहा युवाओं का समर्थन

न्यूयाॅर्क : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप और हिलेरी क्लिंटन दोनों के बीच विवाद जारी हैं। दोनों ही अपने-अपने तर्क देकर अपनी दावेदारी को मजबूत करने में लगे हैं। अमेरिका के युवाओं में भी चुनाव को लेकर उत्साह है। अधिकतर युवा डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का वे समर्थन कर रहे हैं मगर उनमें से अधिकांश का कहना है कि वे देश के भविष्य को लेकर डरे हुए हैं। कुछ युवा ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं यह बात एक सर्वेक्षण में सामने आई है।

दरअसल हावर्ड इस्टीट्युट आॅफ पाॅलिटिक्स ने सर्वेक्षण में जाॅन केनेडी स्कूल आॅफ गवर्नमेंट में अमेरिका के 18 से 29 आयु वर्ग के युवाओं को शामिल किया गया। हिलेरी को युवाओं द्वारा पसंद किया गया। युवा मतदाताओं में 49 प्रतिशत हिलेरी के समर्थन में थे, जबकि ट्रंप के समर्थक केवल 21 प्रतिशत ही थे।

इसी बीच चुनावी सर्वेक्षण द्वारा यह जताया गया है कि युवाओं द्वारा हिलेरी को पसंद किया जा रहा है और वे प्रगतिवादी सोच रखने वाली हिलेरी से उम्मीद रख रहे हें कि वे नौकरियों व रोजगार का सृजन सफलता के साथ कर पाऐंगी। इतना ही नहीं युवा अपने भविष्य को लेकर डरे हुए हैं। हालांकि कुछ युवाओं को उम्मीद भी है कि उनके लिए नया राष्ट्रपति कुछ अच्छा करेंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -