हिजाब विवाद!: हिंसा भड़कने के बाद कर्नाटक में कर्फ्यू  लागू
हिजाब विवाद!: हिंसा भड़कने के बाद कर्नाटक में कर्फ्यू लागू
Share:

बेंगलुरु: हिजाब विवाद के कारण भड़की हिंसा के बाद कर्नाटक के शिवमोगा जिले में मंगलवार को निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। स्थिति की अशांत प्रकृति के कारण, जिला प्रशासन ने भीड़ और छात्रों को पथराव से रोकने के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। 'भगवा ध्वज' प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने भगवा शॉल ओढ़कर कॉलेज के मैदान में लहराया गया।

शिक्षा मंत्री बी.C नागेश ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि हिजाब विवाद के मद्देनजर लगातार हिंसक होते जा रहे मौजूदा परिदृश्य के मद्देनजर कॉलेजों और स्कूलों के लिए दो दिन की छुट्टी घोषित करने पर विचार किया जाए।

यहां तक कि हिजाब का मुद्दा हिंसा में बदल गया, शिक्षा विभाग ने मंगलवार को कहा कि पीयूसी (कक्षा 12) की वार्षिक परीक्षाएं 16 अप्रैल से 6 मई के बीच दी जाएंगी।

शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक लक्ष्मीप्रसाद ने कहा, यह घटना तब शुरू हुई जब छात्रों के दो समूहों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके। दो छात्र घायल हो गए, और पुलिस अभी भी उनकी तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि पथराव कैसे शुरू हुआ इसकी जांच अधिकारी कर रहे हैं।

शिवमोग्गा जिले के जिला आयुक्त आर सेल्वामणि के अनुसार, छात्रों को एहतियातके तौर पर वापस भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि पथराव की शिकायत मिली है और जांच की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने हिंसा के परिणामस्वरूप शिवमोगा सरकारी कॉलेज के चार छात्रों को जेल में डाल दिया है, और उनके माता-पिता ने पुलिस कार्रवाई की अपील की है। शहर की एक निजी बस पर शरारती तत्वों द्वारा पत्थर फेंके गए।

शराबबंदी को सफल बनाएंगे ड्रोन्स और कुत्ते, सीएम नीतीश ने बनाई ये योजना

जोशीमठ से जनरल वीके सिंह ने भरी हुंकार, बोले- 'भाजपा की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं होता है'

बजट सत्र: प्रधानमंत्री ने कहा, 2021 में ईपीएफओ में नामांकित 1.2 करोड़ नए सदस्य

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -