बजट सत्र: प्रधानमंत्री ने कहा, 2021 में ईपीएफओ में नामांकित 1.2 करोड़ नए सदस्य
बजट सत्र: प्रधानमंत्री ने कहा, 2021 में ईपीएफओ में नामांकित 1.2 करोड़ नए सदस्य
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को घोषणा की कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) 2021 में 1.2 करोड़ नए सदस्यों का नामांकन करेगा। इनमें 18 से 25 वर्ष के बीच के 65 लाख लोग शामिल थे। पीएम मोदी राष्ट्रपति के उच्च सदन के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे।

पीएम ने यह भी कहा कि, ईपीएफओ नामांकन में वृद्धि के अलावा, भारत की भर्ती प्रवृत्तियों में प्रारंभिक COVID-19 लहर के बाद से सुधार हुआ है। नैसकॉम की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, भारत ने सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र में 27 लाख से अधिक रोजगार का उत्पादन किया है।

उन्होंने रोजगार सृजन के लिए कृषि और सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसायों (एमएसएमई) क्षेत्रों की भी सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि उत्पादकता अधिक थी और सरकार ने रिकॉर्ड खरीदारी की। प्रधान मंत्री के अनुसार, किसानों को अधिक एमएसपी प्राप्त हुआ, और पैसा सीधे उनके बैंक खातों में जमा किया गया।

प्रधान मंत्री मोदी ने मंगलवार को उच्च सदन में टिप्पणी की "एमएसएमई क्षेत्र सबसे अधिक लोगों को रोजगार देता है। हमारे पास एक कृषि क्षेत्र भी है। हमने सुनिश्चित किया कि उनके रास्ते में कोई बाधा न आए। परिणामस्वरूप, उत्पादन अधिक था, और सरकार ने रिकॉर्ड खरीदारी की। किसानों के लिए एमएसपी में वृद्धि की गई। उन्होंने पैसा सीधे उनके बैंक खातों में मिला।" 

70 मिनट में 21 बम धमाके, 56 मौतें..., 14 साल बाद अहमदाबाद ब्लास्ट केस में आया फैसला

रेलवे ने फिर रद्द कर दीं 400 से ज्यादा ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट

सरकार ने बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए 11 फरवरी की प्रतिभूतियों की नीलामी रद्द की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -