कर्नाटक के बाद अब पुडुचेरी पहुंचा हिजाब विवाद.., छात्रा को क्लास में जाने से रोका
कर्नाटक के बाद अब पुडुचेरी पहुंचा हिजाब विवाद.., छात्रा को क्लास में जाने से रोका
Share:

पुडुचेरी : कर्नाटक के बाद हिजाब विवाद की आंच पुडुचेरी में भी पहुंच चुकी है. यहां के अरियानकुप्पम स्थित एक सरकारी स्कूल में स्टूडेंट को कथित तौर पर स्कार्फ हटाने के लिए कहा गया, जिसके बाद स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFAI) के प्रतिनिधि, थंथई पेरियार द्रविड़ कड़गम, DMK के पदाधिकारी स्कूल पहुंच गए. उन्होंने छात्रा को कक्षा के भीतर स्कार्फ पहनने की इजाजत नहीं दिए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. यह घटना 7 फरवरी का बताई जा रही है.

स्कूल के बाहर विरोध-प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि छात्रा बीते तीन वर्षों से हिजाब पहन रही थी, मगर अब इसे लेकर क्यों किसी को समस्या हो रही है. छात्रा ने कहा था कि उसे शुक्रवार 4 फरवरी को कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की इजाजत नहीं दी गई. वहीं, स्कूल प्रशासन ने छात्रा के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि अब तक छात्रा केवल स्कूल परिसर में ही स्कार्फ पहना करती थी, मगर शुक्रवार को उसने क्लास के भीतर जाने के बाद भी स्कार्फ पहन लिया. 

उधर, स्कूल के बाहर विरोध-प्रदर्शन के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, वहीं, प्रदर्शनकारियों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की. पुडुचेरी सरकार के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने अरियानकुप्पम गवर्नमेंट स्कूल के हेड से मामले की जांच करने को कहा है.

हिजाब विवाद: 'पहचान' बनाम 'समानता' की जंग... किस तरफ जाएगा 'इंसाफ' ?

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

हिमस्खलन में फंसे इंडियन आर्मी के 7 जवान हुए शहीद, रक्षा मंत्री ने जताया दुःख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -